DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मुरादाबाद  ›  लोगों में पुलिस का खौफ नहीं सम्मान होना चाहिए, अपराधियों में डर
मुरादाबाद

लोगों में पुलिस का खौफ नहीं सम्मान होना चाहिए, अपराधियों में डर

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:30 PM
लोगों में पुलिस का खौफ नहीं सम्मान होना चाहिए, अपराधियों में डर

मुरादाबाद। आम नागरिक में पुलिस का खौफ नहीं बल्की पुलिसकर्मियों के प्रति सम्मान होना चाहिए। ऐसा माहौल बनाए कि लोग पुलिस को देख कर खुश हों। पुलिस का डर तो अपराधियों में होना चाहिए। ये बातें नवागत एसएसपी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हम कम्यूनिटी पुलिसिंग पर जोर देंगे।

जिले के नवागत एसएसपी पवन कुमार ने गुरुवार दोपहर पुलिस लाइन में पत्रकारों के साथ परिचयात्मक बैठक की। 2009 बैच के आईपीएस पवन कुमार ने परिचय के बाद अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताया और कहा कि अपराध पर अंकुश और अपराधियों पर कठोरतम कार्रवाई करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन और आम जनता के बीच समन्वय स्थापित करके बेहतर पुलिसिंग की जाएगी। इसके लिए काम किया जाएगा। कहा कि लोगों की शिकायतें थाने और चौकी स्तर पर ही निस्तारित हों इसके लिए सभी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। शहर में लगने वाले जाम की समस्या खत्म कराने और ट्रैफिक नियमों का पालन कराने का पूरा प्रयास किया जाएगा। नशे का अवैध कारोबार, मांस तस्करी, गौकशी आदि पर प्रभावी अंकुश लगाने की भी बात एसएसपी ने कही। वार्ता के दौरान एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा कि जिन थानों पर सीयूजी नंबर न उठने या नेटवर्क की समस्या है वहां के लिए वैकल्पिक नंबरों जारी किए जाएंगे। वार्ता के दौरान एसपी सिटी अमित कुमार आनंद, एसपी देहात अशोक कुमार, एसपी देहात विद्या सागर मिश्र, एएसपी अनिल कुमार और सीओ कोतवाली इंदु सिद्धार्थ आदि मौजूद रहे।

चलता रहेगा शिकायत के लिए वाट्सएप नंबर

एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मियों की शिकायत के लिए पूर्व एसएसपी द्वारा जारी किया गया वाट्सएप नंबर चलता रहेगा। यदि कोई पुलिसकर्मी किसी को परेशान करता है, पैसों की मांग करता है तो उसकी शिकायत इस नंबर पर की जा सकती है। ऐसी शिकायतों की जांच करके दोषी पुलिसकर्मियों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी का भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं किया जाएगा। जो भी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें