People in the preparations for going to the Tigri fair - अमरोहा के तिगरी मेले में जाने की तैयारियों में जुटे क्षेत्र के लोग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमरोहा के तिगरी मेले में जाने की तैयारियों में जुटे क्षेत्र के लोग

अमरोहा के तिगरी मेले में जाने की तैयारियों में जुटे क्षेत्र के लोग

पांच दिन बाद तिगरी गंगा मेले में श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो जाएगा। मनोरंजन के लिए खेल तमाशे, सर्कस, झूले पहुंचने वाले हैं। गंगा किनारा तंबुओं की नगरी में तब्दील हो जाएगा। एक तरह आस्था और दूसरी तरफ मौज मस्ती का संगम देखने को मिलेगा। गंगा की रेती में युवाओं की टौली अटखेलियां करती नजर आएगी।

तिगरी गंगा मेले अमरोहा और आसपास के जनपदों के लोग परिवार सहित पहुंचते हैं। गांव देहात से आने वाले श्रद्धालु ट्रेक्टर ट्राली, बैल गाड़ी, भैंसा बुग्गी आदि में सवार होकर मेले में आते हैं। गंगा किनारे डेरा डाल कर एक सप्ताह तक वहां रहते हैंं। क्षेत्र के लोग मेले में जाने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। डेरा आदि की व्यवस्था कर रहे हैं। रजाई, गद्दे, गर्म पकड़ों का इंतजाम कर रहे हैं। मेले में खाने बनाने के लिए रसोई का सामान जुटाया जा रहा है। जो श्रद्धालु बैल गाड़ी, भैंसा बुग्गी से जाते हैं। वह अपने पशुओं को मेले में जाने के लिए तैयार कर रहे हैं। पशुओं की खिलाई पिलाई पर ध्यान दिया जा रहा है। चना, बिलौना, खल, तेल, दूध आदि पशुओं को पिलाकर मेले के लिए तैयार कर रहे हैं। साथ ही सुबह शाम पशुओं को चार से पांच किलो मीटर की दौड़ लगा रहे हैं। जिससे मेले में आसानी से पहुंच सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People in the preparations for going to the Tigri fair