ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादअमरोहा के तिगरी मेले में जाने की तैयारियों में जुटे क्षेत्र के लोग

अमरोहा के तिगरी मेले में जाने की तैयारियों में जुटे क्षेत्र के लोग

पांच दिन बाद तिगरी गंगा मेले में श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो जाएगा। मनोरंजन के लिए खेल तमाशे, सर्कस, झूले पहुंचने वाले हैं। गंगा किनारा तंबुओं की नगरी में तब्दील हो...

अमरोहा के तिगरी मेले में जाने की तैयारियों में जुटे क्षेत्र के लोग
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 10 Nov 2018 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच दिन बाद तिगरी गंगा मेले में श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो जाएगा। मनोरंजन के लिए खेल तमाशे, सर्कस, झूले पहुंचने वाले हैं। गंगा किनारा तंबुओं की नगरी में तब्दील हो जाएगा। एक तरह आस्था और दूसरी तरफ मौज मस्ती का संगम देखने को मिलेगा। गंगा की रेती में युवाओं की टौली अटखेलियां करती नजर आएगी।

तिगरी गंगा मेले अमरोहा और आसपास के जनपदों के लोग परिवार सहित पहुंचते हैं। गांव देहात से आने वाले श्रद्धालु ट्रेक्टर ट्राली, बैल गाड़ी, भैंसा बुग्गी आदि में सवार होकर मेले में आते हैं। गंगा किनारे डेरा डाल कर एक सप्ताह तक वहां रहते हैंं। क्षेत्र के लोग मेले में जाने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। डेरा आदि की व्यवस्था कर रहे हैं। रजाई, गद्दे, गर्म पकड़ों का इंतजाम कर रहे हैं। मेले में खाने बनाने के लिए रसोई का सामान जुटाया जा रहा है। जो श्रद्धालु बैल गाड़ी, भैंसा बुग्गी से जाते हैं। वह अपने पशुओं को मेले में जाने के लिए तैयार कर रहे हैं। पशुओं की खिलाई पिलाई पर ध्यान दिया जा रहा है। चना, बिलौना, खल, तेल, दूध आदि पशुओं को पिलाकर मेले के लिए तैयार कर रहे हैं। साथ ही सुबह शाम पशुओं को चार से पांच किलो मीटर की दौड़ लगा रहे हैं। जिससे मेले में आसानी से पहुंच सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें