ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादपंचायत चुनाव: शहर के आसपास के गांवों में वोटरों में दिखा उत्साह

पंचायत चुनाव: शहर के आसपास के गांवों में वोटरों में दिखा उत्साह

कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद सोमवार को वोट डालने को लेकर ग्रामीणों ने खूब उत्साह दिखाया। शहर के आसपास के गांवों में सुबह से ही मतदान केंद्र पर...

पंचायत चुनाव: शहर के आसपास के गांवों में वोटरों में दिखा उत्साह
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 26 Apr 2021 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद सोमवार को वोट डालने को लेकर ग्रामीणों ने खूब उत्साह दिखाया। शहर के आसपास के गांवों में सुबह से ही मतदान केंद्र पर वोटरों की कतार लग गई। दिनभर मतदान केंद्रों पर लाइन नजर आई। इस दौरान महिलाओं, युवतियों और वृद्धजनों ने भी मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। मझोला, कटघर और पकाबड़ा थाना क्षेत्र के गांवों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ।

मुरादाबाद जिला मुख्यालय से सटे मझोला थाना क्षेत्र के मंगूपुरा, मनोहरपुर, डिडौरी, डिडौरा, शाहपुर तिगरी, चौधरपुर, सोनकपुर देहात उर्फ भोला सिंह की मिलक, उत्तमपुर बहलोलपुर, पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गांव उमरी-सब्जीपुर, समाथल, रतनपुर कला और कटघर थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर माफी, गोट, कल्याणपुर, देवापुर, मछरिया आदि में सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह दिखा। सुबह करीब साढ़े नौ बजे हिन्दुस्तान की टीम मझोला के मंगूपुरा में बने मतदान केंद्र पर पहुंची तो वहां प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी और उच्च प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए सभी छह मतदान बूथों में वोटरों की लाइन लगी रही। साढ़े नौ बजे तक ही इस ग्राम पंचायत में 12 प्रतिशत लोग मतदान कर चुके थे। इसी तरह पाकबड़ा के प्राथमिक विद्यालय उमरी में पांच बोलिंग बूथ पर सुबह दस बजे टीम पहुंची तो बड़ी संख्या में महिलाएं और युवा मतदान के लिए लाइन में लगे मिले। यही हालत उमरी-सब्जीपुर ग्राम पंचायत के सब्जीपुर प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पांच बूथ पर भी खूब वोटर जुटे नजर आए। केंद्र पर कड़ी धूप होने के बाद भी वोटर लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। मझोला के मनोहरपुर में भी दो मतदान स्थल बनाए गए और दोनों में खूब भीड़भाड़ रही। कटघर के देवापुर, कल्याणपुर, गोट और ताजपुर माफी ग्राम पंचायत में बनाए गए मतदान केंद्रों पर भी वोटरों की खूब भी़ड़भाड़ रही। मझोला, पाकबड़ा और कटघर थाना क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर सुबह से शाम तक पुलिस फोर्स तैनात रही। पुलिस अधिकारी और सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट भ्रमणशील रहकर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें