ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादपीएसी हॉकी : रोमांचक मुकाबले में बरेली ने इटावा को हराया

पीएसी हॉकी : रोमांचक मुकाबले में बरेली ने इटावा को हराया

मुरादाबाद में बुधवार को 24वीं वाहिनी पीएसी के मैदान पर अंतर वाहिनी पीएसी पश्चिमी जोन हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। पहले दिन कई रोमांचक...

पीएसी हॉकी : रोमांचक मुकाबले में बरेली ने इटावा को हराया
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 21 Oct 2021 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद में बुधवार को 24वीं वाहिनी पीएसी के मैदान पर अंतर वाहिनी पीएसी पश्चिमी जोन हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। पहले दिन कई रोमांचक मुकाबले खेले गए। बरेली की टीम ने कड़े मुकाबले में इटावा को मात देकर आगे का सफर तय किया। इसी प्रकार दूसरे मुकाबले में गाजियाबाद ने इकतरफा मुकाबले में मेरठ को मात दी।

पहला मुकाबला 28 वीं वाहिनी पीएसी इटावा व आठवीं वाहिनी पीएसी बरेली के मध्य खेला गया। शुरुआत से ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर बढ़त लेने की कोशिश की, मगर दोनों ही टीमें शुरुआती पंद्रह मिनट तक गोल करने में असफल रहीं। इसके बाद बरेली ने लगातार दो गोल दाग कर बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद इटावा की टीम ने बरेली की बढ़त को बराबर करके मैच रोमांचक स्थित में पहुंचा दिया। आखिरी समय में बरेली के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक गोल कर टीम को पांच-चार से विजय दिला दी। इसी प्रकार दूसरा मुकाबला 49 वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद एवं छठी वाहिनी पीएसी मेरठ के बीच खेला गया। इसमें 49 वाहिनी पीएसी ने छठी वाहिनी पीएसी को इकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराकर आगे का रास्ता साफ किया। सर्वाधिक गोल आरक्षी राकेश ने कर अपनी टीम को विजेता बनाया। तीसरा मुकाबला 41 वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद एवं 47 वाहिनी पीएसी गाजियाबाद के मध्य हुआ। इसमें जिसमें 41 वाहिनी पीएसी 1-0 से विजेता रही। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ एसएसपी बबलू कुमार ने गुब्बारा उड़ाकर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मौके पर 24वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक अतुल शर्मा, उप सेनानायक सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी, शिविरपाल महावीर सिंह, सूबेदार मेजर उज्जवल आर्य प्रमुख रूप से मौजूद रहे। प्रतियोगिता में आगरा, एटा, इटावा, बरेली, मुरादाबाद की तीन वाहिनी, अलीगढ़ के करीब 238 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता का समापन 23 अक्टूबर को किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें