ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकांठ में ओपीडी पहुंची चार सौ, अस्पतालों में भीड़

कांठ में ओपीडी पहुंची चार सौ, अस्पतालों में भीड़

कांठ। गर्मी के मौसम में बुखार, उल्टी, दस्त आदि रोग से पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकारी अस्पताल, निजी चिकित्सकों के यहां भी मरीजों की भीड़...

कांठ में ओपीडी पहुंची चार सौ, अस्पतालों में भीड़
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 14 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कांठ। गर्मी के मौसम में बुखार, उल्टी, दस्त आदि रोग से पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकारी अस्पताल, निजी चिकित्सकों के यहां भी मरीजों की भीड़ दिखाई दे रही है। मंगलवार को सीएचसी कांठ में करीब 400 रोगियों की ओपीडी की गई। इनमें लगभग 30 से 35 मरीज़ उल्टी, दस्त, बुखार, नजला, जुकाम से पीड़ित थे।
सीएचसी अधीक्षक डॉ राजीव चौधरी ने बताया कि 400 रोगियों की ओपीडी हुई है, इनमें 30 से 35 मरीज उल्टी, दस्त, बुखार, जुखाम, नजला, रोग से ग्रस्त रोगी प्रतिदिन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएचसी में सभी महत्वपूर्ण दवाइयां उपलब्ध है। रोगी गर्मी के मौसम में बिना चिकित्सक की सलाह के किसी भी दवाई का सेवन न करें। उन्होंने बताया कि गर्मी में धूप से आने पर एकदम ठंडा पानी नहीं पिएं। रात को सोते समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें। यदि बुखार है तो तुरंत खून की जांच करा कर चिकित्सक से दवाई लें। छोटे छोटे बच्चों को दुकान की खाद्य वस्तुओं से दूर रखें। दिन में कम से कम दो बार नींबू पानी, नारियल पानी का सेवन करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें