ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादटावर हटाने के दौरान करंट की चपेट में आकर एक मजदूर की मौत, सात झुलसे

टावर हटाने के दौरान करंट की चपेट में आकर एक मजदूर की मौत, सात झुलसे

कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार देर शाम करंट की चपेट में आने से झारखंड निवासी मजदूर की मौत हो गई। जबकि सात अन्य मजदूर झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में...

टावर हटाने के दौरान करंट की चपेट में आकर एक मजदूर की मौत, सात झुलसे
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 24 Feb 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार देर शाम करंट की चपेट में आने से झारखंड निवासी मजदूर की मौत हो गई। जबकि सात अन्य मजदूर झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी मजदूर एक ठेकेदार के अंडर में काम कर रहे थे। मजदूर राहुल गांधी की न्याय यात्रा के पड़ाव स्थल पर बनाए गए टावर को हटा रहे थे, तभी यह हादसा हो गया।
कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर शनिवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मुरादाबाद आए थे। यात्रा में शामिल होने के लिए एक दिन पहले ही कांग्रेस के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मुरादाबाद में पहुंच गए थे। उनके लिए कटघर थाना क्षेत्र के रामपुर दोराहा जीरो प्वाइंट स्थित नवाब होटल के पास पड़ाव स्थल बनाया गया था। जहां एक प्राइवेट फर्म द्वारा पंडाल, टेंट आदि लगाया गया था। साथ ही कैंप के आउटर सुरक्षा के लिए वॉच टावर भी बनाए गए थे। यह सब कार्य प्राइवेट फर्म के ठेकेदार महेश यादव की देखरेख में झारखंड से आए मजदूर कर रहे थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार न्याय यात्रा की समाप्ति के बाद पड़ाव स्थल से पंडाल आदि हटाया जा रहा था। इसी कड़ी में शाम करीब सात बजे झारंखड के मजदूर कैंप स्थल की आउटर सुरक्षा के लिए बने टावर हटा रहे थे। तभी लोहे की एक रॉड पास से गुजर रही बिजली लाइन से टकरा गई, इससे टावर में करंट उतर आया। जिसकी चपेट में आकर आठ मजदूर झुलस गए। अन्य बाल-बाल बचे। आनन-फानन में सभी को पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर कटघर के काशीपुर चौकी प्रभारी तत्काल अस्पताल पहुंच गए। वहां गंभीर रूप से झुलसे दो मजदूरों को हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। बाद में दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां झारखंड के चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के गांव सिल्ला निवासी नरेश तुरी(40) की मौत हो गई। डॉक्टरों ने उसका शव मोर्चरी में रखवा दिया। इसके अलावा इस हादसे में नरेश के गांव का ही छोटी तुरी(20 वर्ष) को वहीं भर्ती करके उपचार दिया जा रहा है, जबकि हादसे में झुलसे उसी गांव के अशोक यादव, लक्ष्मी कुमार सिंह, लालू तुरी, सकलदीप तुरी, धनश्याम कुमार, और सराहू निवासी जानकारी यादव का रामपुर दोराहे के अस्पताल में उपचार चल रहा है। उधर हादसे की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेता भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायलों का हाल जाना। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि रामपुर दोराहा क्षेत्र में पंडाल और टावर हटाने के दौरान हादसा हुआ है, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है। सात झुलसे हैं, जिनका उपचार कराया जा रहा है। मरने वाले मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें