DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुरादाबाद › गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर लेकर निकले सपाइयों की पुलिस से नोकझोंक
मुरादाबाद

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर लेकर निकले सपाइयों की पुलिस से नोकझोंक

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Tue, 26 Jan 2021 04:33 PM
गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर लेकर निकले सपाइयों की पुलिस से नोकझोंक

गणतंत्र दिवस पर किसानों के समर्थन में मुरादाबाद के रफातपुर में सपाइयों ने ट्रैक्टरों के साथ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव के नेतृत्व में सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर गांव में मार्च किया लेकिन प्रशासन, पीएसी, पुलिस के मुस्तैदी के चलते सपाइयों के तहसील जाने की कोशिश पूरी नहीं हो पाई। तहसील तक ट्रैक्टर मार्च की बात को लेकर सपा पदाधिकारियों की अफसर व पुलिस से नोकझोंक भी हुई लेकिन प्रशासन के सख्त रवैये के चलते सारी कोशिशें बेकार हो गईं। जिलाध्यक्ष से गांव के बाहर ही ज्ञापन लेकर उनको वापस कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर बिलारी, कुंदरकी,देहात और ठाकुरद्वारा तहसील में पुलिस ने विधायकों को घरों पर हो रोककर ज्ञापन लेकर कार्यक्रम रोक दिए।

जिला समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्देश पर मंगलवार को किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया। थाना कटघर के ग्राम रफातपुर में सुबह सपाइयों ने जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों पर झंडे लगाकर तहसील तक मार्च की तैयारी की। अभी गांव से काफिला कुछ ही दूर निकला था कि पूरा गांव पुलिस- पीएसी की छाबनी बन गया। एडीएम सिटी,सिटी मजिस्ट्रेट संग पुलिस के कई अफसर मौके पर पहुंच गए। इस दौरान सपाइयों ने ट्रैक्टर मार्च निकालने की बात कही,मनाही पर प्रदर्शनकारियों व फोर्स में नोकझोंक भी हुई।

प्रशासनिक अफसरों ने मौके पर सपाइयों से ज्ञापन लेकर सबको गांव में वापस लौटा दिया। जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार किसान विरोधी हैं। राज्य सरकार समाजवादियों पर झूठे मुकदमे और अत्याचार कर रही है। सरकार जितना भी उत्पीड़न कर ले,सपाई किसानों का साथ देते रहेंगे। इधर दूसरी ओर पुलिस प्रशासन की सख्ती के चलते बिलारी, कांठ,देहात और ठाकुरद्वारा में विधायक तहसील तक ट्रैक्टर मार्च नहीं निकाल पाए। प्रशासन व पुलिस ने सभी को घरों पर ही रोककर उनसे ज्ञापन ले लिए। इससे पूर्व मंगलवार सुबह सपा जिला पार्टी कार्यालय पर गणतंत्र दिवस पर झंडा ध्वजारोहण जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने किया।

प्रदर्शन व झंडारोहण में ये रहे मौजूद 
अथहर हुसैन अंसारी,डीपी यादव, विजय वीर सिंह, वेद प्रकाश सैनी,यादव,नरेश शर्मा, वीके सिंह सैनी,राजेश कुमारी यादव,विकास चौधरी, संजीव यादव,अमित प्रजापति, विकास दिवाकर,अशोक सैनी प्रशांत सैनी, मनोज यादव, हारून सैफी, आशीष त्यागी, समीर शर्मा, ओमवीर सिंह सैनी सुमित यादव,आदित्य चौधरी,उवैद इकराम,नाग भारती, यासमीन सैफी ,राजेश्वरी यादव,‌सुनीत सिंह, शमीम अंसारी, सुरेंद्र शर्मा, सुरेंद्र यादव, सूबेदार सिंह यादव, असलम पंचयती,रवि यदुवंशी,सुशांत यादव,अक्षय भटनागर,रिषी वासन, तरूण मदन, महेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

संबंधित खबरें