ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादओह! तो मेडिकल स्टोर पर बिक रही थीं नकली दवाएं

ओह! तो मेडिकल स्टोर पर बिक रही थीं नकली दवाएं

बुधवार को ड्रग विभाग की टीम ने शहर के दो मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर नकली दवाओं का बड़ा स्टाक पकड़ा। पकड़ी गई दवाओं में एंटी फंगस ट्यूब और कुछ अन्य दवाएं मिली है। ड्रग विभाग ने इनकी कीमत सोलह लाख...

ओह! तो मेडिकल स्टोर पर बिक रही थीं नकली दवाएं
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 27 Jun 2019 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को ड्रग विभाग की टीम ने शहर के दो मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर नकली दवाओं का बड़ा स्टाक पकड़ा। पकड़ी गई दवाओं में एंटी फंगस ट्यूब और कुछ अन्य दवाएं मिली है। ड्रग विभाग ने इनकी कीमत सोलह लाख आंकी है। टीम ने दोनों मेडिकल स्टोर मालिकों के इस धंधे में शामिल दो अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है ।

बुधवार को ड्रग विभाग के सहायक आयुक्त आरके पांडे के नेतृत्व में टीम ने स्टेशन रोड के फेयर मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। यहां टीम को कई लाख की पैनडर्म प्लस टू नाम की एंटी फंगस ट्यूब बड़ी संख्या में मिली। इसके बाद टीम रेती स्ट्रीट पहुंची, जहां उन्होंने बिंदल मेडिकल पर दवाओं को खंगाला। यहां भी टीम को नकली एंटी फंगस ट्यूब और फ्राईक क्रीम का स्टॉक मिला। पकड़े गए माल की कीमत करीब सोलह लाख रुपए आंकी गई है। ड्रग विभाग की कार्रवाई दस घंटे तक चली। टीम ने फेयर मेडिकल स्टोर के स्वामी मोहम्मद जाहिद और बिंदल मेडिकल स्टोर के स्वामी प्रमोद कुमार, गाजियाबाद के साहिल, फ्रेंक फार्मास्यूटिकल एजेंट टंडन, बरवालान के मोहम्मद सलीम के खिलाफ तहरीर दी गई है। दोनों मेडिकल स्टोर से मिल माल को जब्त कर लिया गया है। टीम में मुरादाबाद के ड्रग इंसपेक्टर नरेश मोहन दीपक, बिजनौर के आशुतोष कुमार, रामपुर के अनुभव कुमार और अमरोहा के ड्रग इंसपेक्टर राजेश कुमार शामिल रहे।

नकली दवा को असली बनाकर बेच रहे थे

मुरादाबाद । गाजियाबाद से आने वाली एंटी फंगस टयूब को असली बनाकर मुरादाबाद में सप्लाई किया जा रहा था। जिसमें गाजियाबाद के शाहिद और मुरादाबाद मोहम्मद जाहिद, मोहम्मद सलीम और एक फार्मास्यूटिकल कंपनी के एजेंट के नाम सामने आए हैं। ड्रग विभाग के अफसरों का कहना है कि नकली दवा को यह लोग असली की तरह सप्लाई कर रहे थे। बाकायदा बिल कट रहा था, रकम आरटीजीएस हो रही थी। छापे के बाद कागजात चेक करने पर इनका बातों का खुलासा हुआ ।

कंपनी के अथारिटी लेटर पर हुई कार्रवाई

मुरादाबाद। कंपनी की ओर से अथारिटी लेटर मिलने के बाद ड्रग विभाग ने कार्रवाई को मजबूती से अंजाम दिया। कार्रवाई के समय कंपनी के प्रतिनिधि पवन शर्मा में मौजूद रहे।

विभाग को सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर में एंटी फंगस की नकली दवाओं की बिक्री कर रहे है। जिस कंपनी के नाम से दवा बिक रही है, उस कंपनी ने इन दवाओं को चेक कराने का निवदेन किया था। पूर्व में मिली शिकायत पर जब बुधवार को टीम ने छापा मारकर स्टाक चेक किया तो शिकायत ठीक मिली। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को तहरीर दी गई है।

नरेश मोहन दीपक ,ड्रग इंसपेक्टर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें