ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादओडीओपी स्कीम: उद्यमी बनने के गुर सीखेंगे बेरोजगार

ओडीओपी स्कीम: उद्यमी बनने के गुर सीखेंगे बेरोजगार

प्रदेश सरकार की ओडीओपी (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) स्कीम के अंतर्गत एक शुरुआत होने जा रही है। जिसके अंतर्गत पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को उद्यमी बनने के तरीके सिखाए...

ओडीओपी स्कीम: उद्यमी बनने के गुर सीखेंगे बेरोजगार
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 20 Jul 2019 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार की ओडीओपी (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) स्कीम के अंतर्गत एक शुरुआत होने जा रही है। जिसके अंतर्गत पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को उद्यमी बनने के तरीके सिखाए जाएंगे।

संयुक्त निदेशक उद्योग देशराज गौतम ने बताया कि युवाओं को उद्यमिता के क्षेत्र में सफल होने की बारीकियां सिखाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के लिए पांच सौ अभ्यर्थियों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को उनके कार्यालय में पहुंचकर अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम एक सप्ताह का होगा। अभी तक, स्वरोजगार स्कीमों में ऋण प्राप्त करने के लिए चयनित अभ्यर्थियों को ही प्रशिक्षण देने की व्यवस्था थी। नई स्कीम के अंतर्गत उद्यमी बनने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हो सकेगा। उन्हें अपना उद्यम लगाने के आइडिया देने के साथ ही सरकार द्वाारा संचालित ऋण स्कीमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें