ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादअब ग्यारह को होंगे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह

अब ग्यारह को होंगे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह

विधानसभा चुनाव से पहले सरकार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के बड़े कार्यक्रम कर रही है। मुरादाबाद में पांच दिसंबर को नगर निगम की ओर से वृहद स्तर पर...

अब ग्यारह को होंगे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 02 Dec 2021 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव से पहले सरकार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के बड़े कार्यक्रम कर रही है। मुरादाबाद में पांच दिसंबर को नगर निगम की ओर से वृहद स्तर पर सामूहिक विवाह की तैयारी थी लेकिन शासन से विवाह कार्यक्रम को ग्यारह दिसंबर को कराने के निर्देश मिले जिसके चलते समाज कल्याण विभाग और नगर निगम व्यवस्था को और दुरुस्त कराने में लग गए है। विवाह कार्यक्रम में जिले भर से डेढ़ से दो सौ जोड़ों की शादी होगी।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह को आयोजन नगर निगम की ओर से पांच दिसंबर का पंचायत भवन परिसर में होना था लेकिन मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद अब यह कार्यक्रम ग्यारह दिसंबर को होगा। तारीख में बदलाव के चलते अफसरों ने अब ग्यारह दिसंबर के हिसाब से तैयारियों को पूरा कराने का काम शुरू करा दिया है। इस सामूहिक विवाह में अभी डेढ़ से दौ सौ हिन्दु मुस्लिम जोड़ों के आवेदन सत्यापन के बाद दुरुस्त पाए जाने पर तय हो चुके हैं। तारीख बदले के बाद अब नगर निगम विवाह में जोड़ों की संख्या को बढ़ाने की बात समाज कल्याण से कर रहा है लेकिन समाज कल्याण विभाग ने अभी बजट के हिसाब से अधिकतम 200 जोड़ों के विवाह पर सहमति दी है। जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि नगर निगम की ओर से सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। पहले इसकी तारीख पांच थी जो अब बदलकर 11 दिसंबर कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें