ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादठेले खोमचे वालों का डाटा फीड नहीं, राहत राशि अटकी

ठेले खोमचे वालों का डाटा फीड नहीं, राहत राशि अटकी

मुरादाबाद। ठेले खोमचे वालों का एक हजार रुपए राहत भत्ता मिलने में डाटा फीडिंग की समस्या है। शासन स्तर से आदेश के बाद तमाम जिलों से डाटा पहुंचा ही...

ठेले खोमचे वालों का डाटा फीड नहीं, राहत राशि अटकी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 13 Jun 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। ठेले खोमचे वालों का एक हजार रुपए राहत भत्ता मिलने में डाटा फीडिंग की समस्या है। शासन स्तर से आदेश के बाद तमाम जिलों से डाटा पहुंचा ही नहीं। ई कुबेर प्रणाली के तहत एक हजार रुपए माह मिलना भरण पोषण भत्ता मिलने में इसी लिए देर हो रही है। सभी जिलों में मुख्यमंत्री ने दैनिक कामकाज करने वालों कोविड की वजह से यह भत्ता देने का ऐलान किया था।

दैनिक कमाने खाने वालों में दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक, पल्लेदार, कुली, नाई, धोबी, मोची, रिक्शा चालक आदि को यह एक हजार रुपए भत्ता प्रतिमाह दिया जाना है। मुरादाबाद में अभी तक शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की लिस्ट नहीं तैयार हो सकी है। सोलह जून तक शासन स्तर से फीडिंग का वक्त तय किया गया है। जिससे सभी जिलों में योजना को अमल में लाया जा सके। कोविड के दौर में खाली रहे लोगों की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ा है। तमाम लोग परिवार पालने के लिए परेशान हुए हैं। अब शासन स्तर से सभी जिलाधिकारियों को इस आशय का पत्र भेजा गया है कि वह अपने जिलों में लिस्ट जल्द फाइनल करें जिससे ई कुबेर प्रणाली के तहत पात्रों के खाते में रकम भेजी जा सके। जिलों से जितनी जल्दी लिस्ट पहुंचेगी उतनी जल्दी स्थानीय दैनिक कामगारों को इसका फायदा मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें