ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुरादाबादमझोला में मिली नवजात जल्द टीएमयू से रामपुर के शिशु गृह होगी शिफ्ट

मझोला में मिली नवजात जल्द टीएमयू से रामपुर के शिशु गृह होगी शिफ्ट

मुरादाबाद। एक सप्ताह से टीएमयू में उपचार को भर्ती लावारिस नवजात बच्ची का आपरेशन फिलहाल टल गया है। डाक्टरों ने बच्ची का वजन बढ़ने के बाद ही उसके...

मझोला में मिली नवजात जल्द टीएमयू से रामपुर के शिशु गृह होगी शिफ्ट
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 01 Oct 2021 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। एक सप्ताह से टीएमयू में उपचार को भर्ती लावारिस नवजात बच्ची का आपरेशन फिलहाल टल गया है। डाक्टरों ने बच्ची का वजन बढ़ने के बाद ही उसके आपरेशन की बात कही। जिसके चलते अब सीडब्लूसी के निर्देश पर जल्द ही चाइल्ड लाइन बच्ची को रामपुर शिशु गृह में भिजवाया जाएगा। जब बच्ची का आपरेशन होना होगा,तब ही उसको शिशु गृह से लाया जाएगा।

पंद्रह दिन पहले मझोला थाना अंतर्गत गुरुद्वारे के पास झाड़ियों में एक नवजात बच्ची मिली थी,जिसको चाइल्ड लाइन ने पुलिस की मदद से महिला अस्पताल के नवजात बच्चों के वार्ड में उपचार को पहुंचाया इसके बाद डाक्टरों ने बच्ची की रीढ़ की हड्डी के पास कुछ दिक्कत बताते हुए आपरेशन की बात कही। जिस पर डीएम के निर्देश पर बच्ची को टीएमयू में दिखवाया गया। तेईस सितंबर से बच्ची टीएमयू में है,बच्ची को देख रहे डाक्टरों ने कहा कि बच्ची का वजन कम है जब तक बच्ची का वजन 12 से 15 किलो नहीं हो जाता,आपरेशन नहीं हो सकता। ऐसे में टीएमयू के डाक्टरों ने टीम से बात करके फिलहाल बच्ची की शिफ्टिंग की बात कही। चाइल्ड लाइन समन्वयक श्रद्धा शर्मा ने कहा कि बच्चारोग विशेषज्ञ से एक बार बच्ची का परीक्षण कराने की बात हुई है। अगर बाल रोग विशेषज्ञ की रिपोर्ट टीएमयू डाक्टर की तरह ही हुई तो फिर सीडब्लूसी के निर्देश पर जल्द से जल्द बच्ची को रामपुर शिशगृह में भिजवा दिया जाएगा। जब आपरेशन लायक बच्ची का वजन हो जाएगा,तब डाक्टरों से बात करके उसको लाकर उसका आपरेशन बाद में करवा दिया जाएगा।

epaper