ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादअपहृत मार्बल ठेकेदार की हत्या, गढ़ में मिला शव

अपहृत मार्बल ठेकेदार की हत्या, गढ़ में मिला शव

मुरादाबाद। सिविल लाइंस के रामगंगा विहार से अपहृत राजस्थान के करौली निवासी मार्बल ठेकेदार की हत्या कर शव गढ़ में फेंक दिया गया। शव दो दिन से गढ़...

अपहृत मार्बल ठेकेदार की हत्या, गढ़ में मिला शव
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 18 Oct 2020 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। सिविल लाइंस के रामगंगा विहार से अपहृत राजस्थान के करौली निवासी मार्बल ठेकेदार की हत्या कर शव गढ़ में फेंक दिया गया। शव दो दिन से गढ़ मोर्चरी में रखा था, जिसे परिजनों को सौंप दिया गया। हत्याकांड में पुलिस ने कांठ रोड निवासी मार्बल कारोबारी के बेटे और उसके यहां काम करने वाले दो लोगों को उठाया। सूत्रों की माने तो पुलिस को अहम सुराग हाथ लग गया है। कड़ी से कड़ी मिलते ही मंगलवार को प्रेसवार्ता कर पुलिस वारदात का खुलासा करेगी।

राजस्थान के करौली जिले के शिकारगंज निवासी लाखन सिंह मार्बल लगाने का ठेका लेता था। दो साल से वह नया मुरादाबाद में छोटे भाई उदय के साथ किराये के मकान में रह रहा था। दोनों यहां ठेका लेकर मकान में मार्बल और टाइल्स लगवाने का काम करते थे। उदय ने 16 अक्तूबर को सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर बताया कि उसके भाई लाखन सिंह रामगंगा विहार में एक मकान में पत्थर लगाने का काम चल रहा था। 15 अक्तूबर की शाम वह मजदूरों का पैसा देने के लिए रामगंगा विहार गया था। देर रात तक घर नहीं लौटा। उसके दोनों मोबाइल भी बंद हो गए। उदय ने अनहोनी की आशंका जताते हुए गुमशुगदी दर्ज कराई थी। उधर हापुड़ जिले के गढ़ कोतवाली क्षेत्र से वहां की पुलिस ने लावारिश शव बरामद किया था। सूचना पर परिजनों ने पहुंच कर उसकी शिनाख्त लाखन सिंह के रूप में की। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराके रविवार को ही परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव लेकर राजस्थान के लिए रवाना हो गए। इस मामले में सिविल लाइंस पुलिस ने कांठ रोड स्थित मार्बल कारोबारी के बेटे और उसके दो कर्मचारियों को उठाया है। पुलिस जांच में पता चला है कारोबारी रंजिश के कारण हत्या हुई है। मार्बल कारोबारी का बेटा पूर्व में भी ठेकेदार लाखन सिंह को चेतावनी दिया था कि वह सस्ते में काम न करे। लेकिन लाखन सिंह मार्केट में सस्ते में काम करता था, जिससे उसे काफी ठेका मिलता था। इससे मार्बल कारोबारी रंजिश रख रहा था। इसी रंजिश के चलते 15 अक्तूबर को मार्बल कारोबारी के बेटे ने बहाने से लाखन सिंह को बहाने से मिड टाउन क्लब के पास बुलाया। वहां से उसे कार में बैठाकर सिविल लाइंस के काजीपुरा में स्थित मार्बल गोदाम में ले जाकर गला घोटकर हत्या कर दी। बाद में शव को ले जाकर गढ़ में फेंक दिया। बताया जा रहा है कि पकड़े गए मार्बल कारोबारी के बेटे और उसके कर्मचारियों की निशानदेही पर ही पुलिस ने शव बरामद किया है। वारदात में प्रयुक्त कार भी पुलिस के कब्जे में आ गई है। अब पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ करने में जुटी है। उम्मीद है मंगलवार को पुलिस अधिकारी प्रेसवार्ता कर इस हत्याकांड का खुलासा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें