ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमुरादाबाद मंडल के टिकट चेकिंग टीम ने बनाया कीर्तिमान

मुरादाबाद मंडल के टिकट चेकिंग टीम ने बनाया कीर्तिमान

बिना टिकट यात्रियों के विरुद्ध चलाए गए सघन अभियान में मुरादाबाद मण्डल के टिकट चेकिंग कर्मचारियों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। मुरादाबाद मण्डल ने नवंबर...

मुरादाबाद मंडल के टिकट चेकिंग टीम ने बनाया कीर्तिमान
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 03 Dec 2021 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बिना टिकट यात्रियों के विरुद्ध चलाए गए सघन अभियान में मुरादाबाद मण्डल के टिकट चेकिंग कर्मचारियों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। मुरादाबाद मण्डल ने नवंबर माह में अभी तक की सर्वाधिक टिकट चेकिंग से प्राप्त आय का रिकॉर्ड बनाया। नवंबर में टीम ने 1,29,712 अनियमित तथा बिना टिकट यात्रियों से रिकॉर्ड रु 7,33,65,732 का राजस्व प्राप्त किया। मुरादाबाद मण्डल की एक माह में टिकट चेकिंग की यह सर्वाधिक आय है, सीनियर डीसीएम ने सभी चेकिंग स्टाफ को नगद पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

नवंबर माह मुरादाबाद मंडल की आय से खासा बढ़िया रहा। वाणिज्यिक स्टाफ ने टिकट चेकिंग में बिना टिकट व अनियमित पकड़े गए 1 लाख 29 हजार 972 यात्रियों से जुर्माना के साथ 7 करोड़ 33 लाख,65 हजार से अधिक राजस्व वसूल कर रिकार्ड बना दिया। मण्डल में सर्वाधिक अर्निंग देने वाले विशाल शर्मा सीआईटी बरेली ने नवंबर में रु 40,79,315 की अर्निंग दी, इसके बाद रु 32,77,994 की अर्निग के साथ दूसरे स्थान पर मनोज शर्मा सीआईटी मुरादाबाद तथा रु 29,76, 630 के साथ अर्निंग तीसरे स्थान पर अमित शर्मा सीआईटी हापुड़ रहे। इन सभी टिकट चेकिंग कर्मचारियों को वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह ने नकद पुरस्कार तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त टिकट चेकिंग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विजयंत कुमार सीआईटी मुरादाबाद, वी. के. सोनकर सीआईटी बरेली तथा मुकेश कुमार टीटीआई हापुड़ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। ट्रेन में एक यात्री का पर्स छूट गया था जिसमे नकद धनराशि तथा अन्य बहुमूल्य दस्तावेज़ थे यह पर्स जितेंद्र गगन सीआईटी मुरादाबाद को ड्यूटी पर गश्त के दौरान मिला जिसको उन्होंने यात्री को वापस कर दिया। आमजन में रेल की छवि को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें