DA Image
25 नवंबर, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

गोल चक्कर चौराहा बनेगा मिशन शक्ति चौक

default image

शारदीय नवरात्र पर शुरू हुए मिशन शक्ति अभियान की कड़ी में जल्द ही शहर का एक चौराहा बेटियों के नाम होगा। इसको लेकर प्रोबेशन विभाग ने पहल की है। सिविल लाइंस इलाके में पुलिस लाइन को जाने वाले गोल चक्कर चौराहे को अब मिशन शक्ति चौक के नाम से जाना जाएगा। इस संबंध में डीएम और दूसरे विभाग की स्वीकृति मिल गई है। जल्द इसको तैयार कराकर अभियान के तय दिवसों में शहर की बेटियों को सौंपा जाएगा।

शारदीय नवरात्र से चैत्र नवरात्र के बीच मिशन शक्ति अभियान का आगाज पूरे प्रदेश में एक साथ किया गया है। इसमें महिलाओं की सुरक्षा को पुलिस हेल्पडेस्क और दूसरे काम हो रहे हैं। बेटियों को एक दिन का डीएम, एसपी बनाकर उनका हौसला बढ़ाया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रोबेशन विभाग ने शहर के एक चौराहे को मिशन शक्ति चौक का नाम देने का प्रस्ताव डीएम के सामने रखा। इस प्रस्ताव को अभियान के हिसाब एक अच्छी पहल मानते हुए इस पर सहमति भी दे दी। सिविल लाइंस में महिला थाने से पुलिस लाइन को जाने वाले गोल चक्कर चौराहे को इसके लिए चुना गया है। जल्द इस चौराहे को नया लुक देकर मिशन शक्ति का सिंबल स्थापित किया जाएगा। पहले इसका औपचारिक उद्घाटन 25 अक्तूबर को करने की तैयारी थी लेकिन फिर चौक को पूरा तैयार कराकर अभियान के तय दिवस में किसी भी दिन इसका उदघाटन करने पर सहमति बनी।

मिशन शक्ति अभियान के तहत सिविल लाइंस थाने को जाने वाले गोल चक्कर चौराहे को मिशन शक्ति चौक बनाने पर सहमति बनी है। जिलाधिकारी से सहमति मिलने के बाद आवास विकास और नगर निगम से इसको लेकर बात की गई है। अभियान में सभी विभाग जुड़े है सभी ने सहयोग की बात कही है। अब इस चौक को नया लुक देकर मिशन शक्ति का सिंबल लगाकर इसका उद्घाटन कराया जाएगा।

राजेश कुमार गुप्ता, जिला प्रोबेशन अधिकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mission Shakti Chowk will be roundabout