ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमंडल में मेगा ब्लाक ने थाम दिए दस ट्रेनों के पहिए

मंडल में मेगा ब्लाक ने थाम दिए दस ट्रेनों के पहिए

मेगा ब्लॉक के कारण रविवार को दस ट्रेनों के पहिए थमे रहे। इसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्कत उठानी पड़ी। ट्रेनों के इंतजार में लोग घंटों स्टेशन पर बैठे...

मंडल में मेगा ब्लाक ने थाम दिए दस ट्रेनों के पहिए
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 29 Sep 2019 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मेगा ब्लॉक के कारण रविवार को दस ट्रेनों के पहिए थमे रहे। इसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्कत उठानी पड़ी। ट्रेनों के इंतजार में लोग घंटों स्टेशन पर बैठे रहे।

आलमनगर-शाहजहांपुर, बरेली-मुरादाबाद और मुरादाबाद-लक्सर सेक्शन में रेल पटरी बदली गई। रामनगर, काठगोदाम व ऋषिकेश पैसेंजर कैंसिल होने से मंडल मुख्यालय के यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी हुई। रामनगर से मुरादाबाद के बीच चलने वाली(55308/11)पैसेंजर ट्रेन को पिपलसाना से चलाई गई। यह ट्रेन दूसरे दिन भी मुरादाबाद से पिपलसाना के बीच कैंसिल थी। उधर, मुरादाबाद से काठगोदाम के बीच चलने वाली सवारी गाड़ी(55302/01)निरस्त रही।

यह ट्रेन रामपुर से काठगोदाम के बीच में चली। इस पैसेंजर ट्रेन का संचालन रामपुर से मुरादाबाद के बीच बंद रहा। जबकि जननायक एक्सप्रेस पौने दो घंटे और कुंभ एक्सप्रेस दो घंटे रोककर चलाई गईं। रेल प्रवक्ता का कहना है कि ब्लाक की वजह से अन्य ट्रेनों का समयबद्ध संचालन नहीं हो पाया।

हरदोई में ब्लाक फेल होने से राजधानी सहित छह ट्रेन लेट

मुरादाबाद। रविवार को हरदोई और कौड़ा यार्ड में रेल पटरी बदलने के विलंब ने छह एक्सप्रेस ट्रेनों की रफ्तार रोक दिए। ट्रैक रिलेलिंग ट्रेन आने की वजह से दिन के 11:40 बजे से रेल संचालन रोका गया था। इस दौरान सिग्नल की खराबी ने अफसरों की धड़कन बढ़ा दी। समय से काम पूर नहीं होने की वजह से राजधानी, सिलीगुड़ी त्रिवेणी, राज्यरानी, सियालदह, अमरनाथ सहित छह ट्रेनें रुकीं रहीं।

धामपुर और नगीना यार्ड में टूटी रेल पटरी, दो ट्रेनें प्रभावित

मुरादाबाद। रविवार को धामपुर और नगीना यार्ड में रेल पटरी टूटने की वजह से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। सुबह के सवा आठ बजे धामपुर और चकराजमल स्टेशन के बीच यार्ड में पटरी टूटने की जानकारी मेट धर्मपाल की ओर से कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद इंजीनियरिंग विभाग की टीम दौड़ी। पटरी मरम्मत के दौरान अप लाइन की ट्रेनों का संचालन रुका रहा। इस दौरान जनसेवा और डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस रुकी रही। स्योहारा की इंजीनियरिंग टीम मौके पर भेजी गई। सेक्शन में ट्रेनों को कम स्पीड से चलाया गया। जबकि नगीना यार्ड में पटरी टूटने की वजह से काशन में ट्रेनों को गुजारा गया। मुर्शिदपुर सेक्शन में रेल पटरी टूटी थी।

लोधीपुर में रेलवे का फाटक टूटा, अफरातफरी

मुरादाबाद। रविवार को लोधीपुर रेल फाटक टूटने से जिम्मेदारों में अफरातफरी मच गई। सड़क वाहन की टक्कर से गेट संख्या एक-सी का बूम टूट गया। आरपीएफ ने इस मामले में वाहन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। दिन के सवा तीन बजे गेट टूटा और साढ़े तीन बजे तक खुला रह गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें