ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादघर बेचने के लिए सोनकपुर को संवारेगा एमडीए

घर बेचने के लिए सोनकपुर को संवारेगा एमडीए

जिन लोगों को एमडीए की सोनकपुर आवासीय योजना में मकान और भूखंड खरीदने की बेताबी है उन्हें अभी इसके लिए काफी समय इंतजार करना होगा। प्राधिकरण ने मकान बेचने से पहले प्रोजेक्ट स्थल में बुनियादी विकास कराने...

घर बेचने के लिए सोनकपुर को संवारेगा एमडीए
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 21 Jul 2019 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जिन लोगों को एमडीए की सोनकपुर आवासीय योजना में मकान और भूखंड खरीदने की बेताबी है उन्हें अभी इसके लिए काफी समय इंतजार करना होगा। प्राधिकरण ने मकान बेचने से पहले प्रोजेक्ट स्थल में बुनियादी विकास कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

प्राधिकरण की तरफ से कहा गया है कि सड़क, पार्क, विद्युतीकरण आदि बुनियादी विकास कार्य कराने के बाद ही मकानों की बिक्री खोली जाएगी। सोनकपुर में रेलवे क्रॉसिंग के पास कई साल पहले जो मकान बनाए गए थे, उनमें टूटफूट होने के कारण उनकी मरम्मत भी कराई जाएगी।

महंगे हो जाएंगे मकान

सोनकपुर आवासीय परियोजना में बने और बनने वाले मकान जब तक बिक्री के लिए खुलेंगे तब तक इसकी कीमत आज से काफी महंगी हो जाएगी। विकास कार्य पूरे होने के बाद जब तक प्राधिकरण इन्हें बेचने की प्रक्रिया शुरू करेगा तब तक सोनकपुर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में पहुंच जाएगा। इसके चलते सोनकपुर में जमीन और मकानों की कीमत काफी ऊंची हो जाएगी।

विकास को मिलेगा नया आयाम

प्राधिकरण के लिए सोनकपुर आवासीय परियोजना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। विकास कार्यों के पूरा होने के बाद यह महानगर के विकास में नया आयाम साबित होगा।

अरुण कुमार, वीसी, मुरादाबाद विकास प्राधिकरण

फैसले के बाद फोकस में सोनकपुर

सोनकपुर में एमडीए ने कई साल पहले मकान बनाए थे, लेकिन, वहां जमीन अधिग्रहण के विरोध में कुछ लोग कोर्ट चले गए थे। कुछ अरसा पहले सुप्रीम कोर्ट ने मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के पक्ष में फैसला दिया, तब से यह प्रोजेक्ट एक बार फिर एमडीए के फोकस में आ गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें