ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकई परीक्षा केंद्रों में हो सकता है बदलाव

कई परीक्षा केंद्रों में हो सकता है बदलाव

यूपी बोर्ड द्वारा आगामी हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा को जो केंद्र निर्धारित किए गए हैं, उनमें से कुछ केंद्रों में बदलाव हो सकता है। कई केंद्रों पर आपत्तियां आई हैं। परीक्षा केंद्रों के संबंध में...

कई परीक्षा केंद्रों में हो सकता है बदलाव
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 11 Nov 2018 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड द्वारा आगामी हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा को जो केंद्र निर्धारित किए गए हैं, उनमें से कुछ केंद्रों में बदलाव हो सकता है। कई केंद्रों पर आपत्तियां आई हैं। परीक्षा केंद्रों के संबंध में डीआईओएस ने सोमवार को सभी कालेज प्रधानाचार्यों की जीआईसी अमरोहा में बैठक बुलाई है।

यूपी बोर्ड परीक्षा आगामी दो फरवरी से प्रस्तावित हैं। जिले में पचास हजार से अधिक छात्र-छात्रा एग्जाम देंगे। बोर्ड द्वारा जिले में परीक्षा कराने के लिए 66 कालेजों को परीक्षा केंद्र बनाया है। केंद्रों की सूची जारी हो चुकी है। जो केंद्र बनाए गए हैं। उन पर 14 नवंबर तक आपत्तियां मांगी गई हैं। कुछ केंद्रों पर विभाग को आपत्तियां प्राप्त हुई हैं। कई कालेजों के सेंटर को निर्धारित दूरी से अधिक दूरी पर बनाया गया है। इस संबंध में आपत्तियां प्राप्त हो रही हैं। इसीके चलते कुछ परीक्षा केंद्रों में बदलाव हो सकता है। इसकी संभावना जताई गई है। डीआईओएस रामाज्ञा कुमार ने 12 नवंबर को जिले के सभी कालेज प्रधानाचार्यों की जीआईसी अमरोहा में बैठक बुलाई है। जिसमें परीक्षा केंद्रों के संबंध में प्रधानाचार्यों से जानकारी प्राप्त की जाएगी। केंद्रों के संबंध में कोई आपत्ति हैं तो उसका निस्तारण कराया जाएगा। साथ ही बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन और शाांतिपूर्ण संपन्न कराने के संबंध में प्रधानाचार्यों को दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें