DA Image
28 नवंबर, 2020|4:20|IST

अगली स्टोरी

करवा चौथ को लेकर बाजार गुलजार, खरीदारी बढ़ी

default image

ठाकुरद्वारा। हिन्दुस्तान संवाद

बुधवार को करवा चौथ को लेकर बाजारों में रौनक छा गई है। रविवार को बड़ी संख्या में महिलाओं ने पहुंचकर बाजारों में खरीदारी की। इस दौरान चूड़ी, कपड़े, पूजा सामग्री के साथ करवा चौथ के कैलेंडर की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गई। नेल पॉलिश, सिंदूर, लिपस्टिक बिंदी की सबसे ज्यादा डिमांड रही ।

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ था व्यापारी मायूस थे। करवा चौथ की खरीदारी के लिए बाजारों में भीड़ बढ़ी तो व्यापारियों के चेहरे खिल उठे। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से लॉकडाउन लागू हो जाने के दौरान तो व्यापारियों की हालत काफी खस्ता हो गई थी, लेकिन अनलॉक 5 तक पहुंचते-पहुंचते भी बाजारों को रफ्तार नहीं मिल पा रही थी। दशहरे का त्यौहार भी ऐसे ही गुजर गया, बाजारों का सन्नाटा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था। लेकिन महिलाएं करवाचौथ को लेकर काफी उत्साहित रहती हैं। महंगाई की मार और आर्थिक तंगी के बावजूद महिलाओं की भारी भीड़ रविवार को बाजारों में पहुंच जाने से व्यापारियों के चेहरे पर छाई मायूसी के बादल छंटते नजर आए। दूसरी ओर, संक्रमण के डर से महिलाओं ने ब्यूटी पार्लर जाना छोड़ दिया था लेकिन करवा चौथ पर सजने संवरने की प्रथा को लेकर महिलाओं ने अपना डर बाहर निकाल फेंका और ब्यूटी पार्लर पर भी भीड़ नजर आने लगी।

मेहंदी लगाने के कलाकारों की तलाश शुरू

ठाकुरद्वारा। करवा चौथ के पर्व पर मेहंदी लगाने को लेकर महिलाएं काफी जागरूक नजर आती है, लेकिन आकर्षक डिजाइन बनाने वाले कलाकारों का अभाव है। रविवार को बाजारों में महिलाएं मेहंदी रचाने वाले कलाकारों की तलाश करती नजर आईं। रविवार की देर शाम तक नगर के मीना बाजार, बड़ा बाजार, बुध बाजार, गंज बाजार और पुराना शनि बाजार में भारी भीड़ जमा रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Market buzzed about Karva Chauth shopping increased