ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबिजली के बड़े बकाएदारों में शहर के कई कारोबारी

बिजली के बड़े बकाएदारों में शहर के कई कारोबारी

मार्च आते ही बिजली विभाग ने बड़े बकाएदारों की सूची निकाली है। इन बकाएदारों में सरकारी विभागों के साथ कई बड़े कारोबारी भी है, जिन पर कई -कई लाख के बकाए कई सालों से है लेकिन वह जमा नहीं कर पा रहे। अब...

बिजली के बड़े बकाएदारों में शहर के कई कारोबारी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 07 Mar 2019 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

मार्च आते ही बिजली विभाग ने बड़े बकाएदारों की सूची निकाली है। इन बकाएदारों में सरकारी विभागों के साथ कई बड़े कारोबारी भी है, जिन पर कई -कई लाख के बकाए कई सालों से है लेकिन वह जमा नहीं कर पा रहे। अब ऐसे बकाएदारों पर कार्रवाई की तैयारी विभाग ने शुरू कर दी है। दस लाख से ऊपर के बकाएदारों से वसूली और उनके लेखाजोखा का जिम्मा अधिशासी अभियंता नगर को सौंपा गया है।

बिजली विभाग ने मार्च का महीना शुरू होते ही सभी डिवीजन के दस लाख से ऊपर के पुराने बकाएदारों की सूची को खंगालना शुरू कर दिया है। पुराने बड़े बकाएदारों में सरकारी विभाग के कई आफिस के साथ दिल्ली रोड टीपीनगर के कई कारोबारी है, जिन पर बीस से तीस लाख तक के बकाए लंबे समय से चल रहे है इनमें से कुछ कारोबारियों के खिलाफ आरसी भी जारी हो गई है। मार्च में विभाग के खाते में अधिक से अधिक रकम जमा हो , इसके लिए हर डिवीजन के एक्सईएन से अपने बड़े बकाएदारों की सूची मांगी गई है। एमडी आशुतोष निरंजन ने दस लाख से ऊपर के बड़े बकाएदारों की वसूली और केस का स्टेटस तैयार कराने की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता नगर दीपक कुमार सिंह को सौंपी है।

डिवीजन टू में सबसे अधिक बड़े बकाएदार

मुरादाबाद। दिल्ली रोड़ के कारोबारी संग सिविल लाइंस क्षेत्र के कई सरकारी विभाग बड़े बकाएदारों में टॉप पर है। स्वास्थ्य विभाग,अकादमी, पीटीसी,जेल संग कई विभाग पर बकाए हैं, जिनको विभाग ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर जल्द बकाया जमा न किया तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें