ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादडेंगू और संचारी रोगों से बचाव को प्रबंधक ने दिए निर्देश

डेंगू और संचारी रोगों से बचाव को प्रबंधक ने दिए निर्देश

डेंगू और संचारी रोगों के प्रकोप को देखते हुए विद्यालय प्रबंधक ने छात्रों और शिक्षकों से कहा कि विद्यालय परिसर और कक्षाओं में सफाई का विशेष ध्यान...

डेंगू और संचारी रोगों से बचाव को प्रबंधक ने दिए निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 22 Oct 2021 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

डेंगू और संचारी रोगों के प्रकोप को देखते हुए विद्यालय प्रबंधक ने छात्रों और शिक्षकों से कहा कि विद्यालय परिसर और कक्षाओं में सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए छिड़काव समय-समय पर कराया जाए। छात्राओं को बीमार पड़ने पर बचाना बेहद जरूरी है।

शुक्रवार को मुस्लिम इंटर कॉलेज में छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं की बैठक लेकर पूर्व विधायक एवं विद्यालय के प्रबंधक डॉ. मोहम्मद उल्ला चौधरी ने कहा कि इस समय डेंगू का प्रकोप चरम पर है। बच्चों को डेंगू और संचारी रोगों से बचाया जाना बेहद जरूरी है। विद्यालय परिसर में प्रवेश करने के बाद छात्र-छात्राओं की सुरक्षा और स्वास्थ्य की जिम्मेदारी, शिक्षकों प्रधानाचार्य और प्रबंधन है, इसलिए पूरी सावधानी बरते हुए छात्रों को पूरी बांह के कपड़े पहनकर ही कक्षा में प्रवेश दिया जाए। कक्षाओं में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। छात्र-छात्राएं सफाई व्यवस्था में सहयोग करने की अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कूड़ेदान का प्रयोग करें। प्रधानाचार्य लोकमानश्री को कक्षाओं में कीटनाशकों का समय-समय पर छिड़काव कराने के भी निर्देश दिए। इस दौरान हकीम नईम सिद्दीकी, प्रधानाचार्य लोकमन सिंह, शिक्षक इरशाद अंसारी, रीमा खान, रूबी विकट, संगीता, अकबर अली खान,फरहत अली जिलानी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें