ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबाजार में पहुंची सजावटी सामान की बड़ी रेंज

बाजार में पहुंची सजावटी सामान की बड़ी रेंज

दिवाली के बाजार में सजावटी सामान की बड़ी रेंज नजर आ रही है। हालांकि मार्केट पर जीएसटी का असर साफ दिखाई दे रहा है। दुकानदारों की माने तो अभी तक बाजार से खरीदार गायब हैं।बाजार में बंदरवार, झूमर,...

बाजार में पहुंची सजावटी सामान की बड़ी रेंज
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 13 Oct 2017 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली के बाजार में सजावटी सामान की बड़ी रेंज नजर आ रही है। हालांकि मार्केट पर जीएसटी का असर साफ दिखाई दे रहा है। दुकानदारों की माने तो अभी तक बाजार से खरीदार गायब हैं।

बाजार में बंदरवार, झूमर, लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमाएं और कलेंडर, कपड़े और ऊन के कंडील, लक्ष्मी मां के चरण के स्टीकरों से बाजार पट गया है। दुकानों के अलावा फड़ें भी सज गईं हैं। बाजार में बिजली की झालरें एवं अन्य बिजली का सजावटी सामान बारह रुपये से लेकर पांच सौ रुपये तक में उपलब्ध है। झूमर एक हजार से दस हजार तक और वॉल लाइट सौ से आठ सौ रुपये तक की रेंज में हैं।

घरों की रंगाई पुताई के लिए भी पेंट्स की दुकानों पर माल भरा है। खुशहालपुर रोड पर पेंट्स के विक्रेता राजुल शर्मा बताते हैं कि पहली बार दिवाली के आठ दिन पहले तक बाजार बेजान है।

उधर अभी तक ग्राहकों के न आने से दुकानदारों की परेशानियां बढ़ गई हैं। वह ग्राहकों की कमी का कारण दुकानदार जीएसटी को बता रहे हैं। कहते हैं की कारोबार की कमी के कारण अभी लोगों पर पैसे का अभाव है। फिर भी उन्हें उम्मीद है कि रविवार से खरीदारी शुरू होगी और काम बढ़ेगा।

जीएसटी ने पीट दिया बाजार

पहले पंद्रह दिन पहले दुकानें लगाते थे और बिक्री के कारण होश नहीं मिलता था। इस बार आठ दिन पहले दुकान सजाई है फिर भी ग्राहक नहीं है। काम को जीएसटी ने पीट दिया।

मोहम्मद नईम, फड़ विक्रेता।

रविवार से सेल बढ़ने की उम्मीद

ग्राहकों की पसंद का ध्यान रखते हुए ऊनी कंडील, स्वास्तिक आदि की नई वैरासटी लाए हैं। मगर अभी तक ग्राहक न होने से खाली बैठक हैं। मगर उम्मीद है कि रविवार से सेल तेज होगी।

मोहम्मद ज़ैन, फड़ विक्रेता।

चीन के सामान से भरा बाजार

झालरों, दीपकों और अन्य सजावटी सामान ने बाजार भरा है। सस्ता होने के कारण अभी भी बाजार पर चीन के सामान को कब्जा है। भले ही अभी दुकानदारी कम है। मगर उम्मीद है कि दिवाली तक कारोबार अच्छा होगा।

दीपक, मानपुर

जीएसटी की अलग अलग दरें कर रहीं परेशान

बाजार पर जीएसटी की मार है। बिजली के सामान में भी जीएसटी की अलग अलग दरें हैं। इससे परेशानी हो रही है। बाहर से माल भी पूरा नहीं आ पा रहा। कारोबार मात्र पच्चीस प्रतिशत रह गया है।

पौरव जैन, बिजली के सामान के विक्रेता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें