ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादचाइनीज मांझों से उड़ रही पतंगे बिजली लाइनों के लिए बनी खतरा

चाइनीज मांझों से उड़ रही पतंगे बिजली लाइनों के लिए बनी खतरा

चाइनीज मांझे से उड़ाई जा रही पतंगे बिजली लाइनों को नुकसान पहुंचा रही हैं। जिसकी वजह से आए दिन बड़े बड़े फाल्ट होते रहते...

चाइनीज मांझों से उड़ रही पतंगे बिजली लाइनों के लिए बनी खतरा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 30 Nov 2021 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

चाइनीज मांझे से उड़ाई जा रही पतंगे बिजली लाइनों को नुकसान पहुंचा रही हैं। जिसकी वजह से आए दिन बड़े बड़े फाल्ट होते रहते हैं। ट्रांसमिशन लाइनों के लिए चाइनीज मांझे से उड़ने वाली पतंगे किसी मुसीबत से कम नहीं है लेकिन प्रशासन व पुलिस के सहयोग के बाद भी चाइनीज मांझे पर अंकुश लगने में सफलता नहीं मिल पा रही है। ऐसे में बिजली अफसरों ने मजबूरन कटघर व मझोला थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

मझोला 220 केवीए से मुरादाबाद-रामपुरटांडा ट्रांसमिशन लाइन मंडीसमिति, जयंतीपुर से सीतापुरी, पीतलनगरी के कई इलाकों से होते हुए गुजर रही है, इन इलाकों में कई लोगों ने जहां अपने मकान हाईटेंशन लाइनों के नीचे बनाकर विभाग की मुश्किलें बढ़ा रखी है। समय- समय पर विभाग ऐसे लोगों को नोटिस व मुनादी के जरिए सजग करता है लेकिन कई इलाकों में लोग बेखौफ चाइनीज मांझे से पतंग उड़ाकर ट्रांसमिशन लाइन को क्षतिग्रस्त कर नुकसान पहुंचा रहे हैं,वहीं अपनी जान से भी खिलवाड कर रहे हैं। कई घटनाएं होने के बाद ऐसे केस थमने का नाम नहीं ले रहे है। ऐसे में ट्रांसमिशन के अधीक्षण अभियंता एस पी सिंह के निर्देश पर एसडीओ ने कटघर व मझोला थाने में तहरीर देकर पुलिस से इस मामले में सहयोग मांगा है,वहीं प्रशासन को एक बार फिर इससे अवगत करवाते हुए मदद मांगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें