ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादहोली पर यात्रियों को मिलेगा केजीके पुल

होली पर यात्रियों को मिलेगा केजीके पुल

केजीके पुल होली पर शुरू हो जाएगा। पहले रेल प्रबंधन ने गणतंत्र दिवस पर इस पुल को शुरू करने का लक्ष्य रक्षा था। लेकिन यह कार्य अभी पूरा होने के एक माह से अधिक समय लगेगा। इस वजह से पुल और स्केलेटर की...

होली पर यात्रियों को मिलेगा केजीके पुल
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 11 Jan 2018 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केजीके पुल होली पर शुरू हो जाएगा। पहले रेल प्रबंधन ने गणतंत्र दिवस पर इस पुल को शुरू करने का लक्ष्य रक्षा था। लेकिन यह कार्य अभी पूरा होने के एक माह से अधिक समय लगेगा। इस वजह से पुल और स्केलेटर की सुविधा को अभी यात्रियों को इंतजार करना होगा।

केजीके पुल को लेकर रेलवे का प्रयास अभी मझधार में है। चार दिनों के ब्लाक के बाद पुराने पुल को हटाने और नए के लिए पोल पर गर्डर रखने का काम हो सका है। अभी पुल के निर्माण कार्य की फीनिशिंग में एक माह से अधिक समय लगने की संभावना है। लाइनपार के चार लाख से अधिक लोग और रेलवे के पच्चीस हजार से अधिक दैनिक यात्रियों को पुल का इंतजार करना होगा। सूत्रों का कहना है कि मुरादाबाद स्टेशन का वार्षिक निरीक्षण प्रस्तावित है। इस वजह से रेलवे की अन्य सभी एजेंसियां अपनी तैयारी में जुट गई हैं। इस वजह से पुल का निर्माण प्रभावित है।

अभी छत बनन के साथ रैलिंग, जीना सहित प्रमुख कार्य लंबित है। ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि पुल होली के आस-पास ही यात्रियों को समर्पित हो सकेगा।

डीआरएम एके सिंघल का कहना है कि पुल को छब्बीस जनवरी को लोकार्पित करने का टारगेट दिया गया था। मगर निर्माण एजेंसी द्वारा काम पूरा करने में समय लिया जा रहा है। हालांकि पुराने पुल के हटाने और नए खंभे पर गर्डर रखने का काम पूरा हो चुका है। ऐसे में पुल का लोकार्पण आकर्षक तरीके से किया जाएगा। डेट को लेकर मुख्यालय से अनुमति ली जाएगी।

आरपीएफ पोस्ट के सामने बनेगा लिफ्ट

मुरादाबाद। होली का त्योहार रेल यात्रियों को कई सौगात देने वाला है। केजीके पुल के साथ स्केलेटर और दो से पांच नंबर प्लेटफार्म पर लिफ्ट बनेगा। एक नंबर प्लेटफार्म पर एक और लिफ्ट लगेगा। रनिंग रूम के सामने से उठने वाला पुल सीधे आरपीएफ पोस्ट के सामने उतरेगा।

सिविल इंजीनियरिंग विभाग के एक अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस कार्य का प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है। आरंभिक तौर पर 1:2 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान है।

21 फरवरी को जीएम करेंगे स्टेशन का निरीक्षण

मुरादाबाद। रेलवे स्टेशन का वार्षिक निरीक्षण 21 फरवरी को होगा। जीएम विश्वेश चौबे टीम संग स्टेशन का मुआयना करेंगे। जीएम का वार्षिक निरीक्षण असरदार बनाने के हर प्रयास किए जा रहे हैं। रेल सूत्रों का कहना है कि जीएम के दौरे के बाद पुल का लोकार्पण संभव होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें