ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकांठ और डहरा पुलिस ने गौवंशीय कटान करने वाले रैकेट का किया पर्दाफाश

कांठ और डहरा पुलिस ने गौवंशीय कटान करने वाले रैकेट का किया पर्दाफाश

बस्‍ती के बीचो बीच गौवंशीय पशु को काटकर बेचने के रैकट का पर्दाफाश कांठ और डहरा पुलिस टीम ने संयुक्‍त रूप से रंगे हाथों पकड़कर...

कांठ और डहरा पुलिस ने गौवंशीय कटान करने वाले रैकेट का किया पर्दाफाश
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 09 Dec 2017 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बस्‍ती के बीचो बीच गौवंशीय पशु को काटकर बेचने के रैकट का पर्दाफाश कांठ और डहरा पुलिस टीम ने संयुक्‍त रूप से रंगे हाथों पकड़कर किया। जहां पुलिस ने दबिश दी वहां से दो व्‍यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया।

उनके पास से 80 किलो गौवंशीय मांस सहित काटने के औजार, तथा मांस बेचने के लिये रखा तौल कांटा भी बरामद किया है। पुलिस ने दोनों को संबंधित धाराओं में न्‍यायालय भेज दिया है जबकि दो अज्ञात फरार बताये गए है।

शनिवार को डहरा चौकी इंचार्ज जितेन्‍द्र बालियान को गौवंशीय पशुओं के कटान की सूचना मिली जिस पर उन्‍होंने प्रभारी निरीक्षक सुधीर पाल धामा को अवगत कराया और उनसे कांठ से और पुलिस बल मांगा।

कांठ और डहरा की संयुक्‍त पुलिस टीम ने ऊमरी कलां के मौहल्‍ला आबिदपुरा के एक बंद पड़े मकान को घेर लिया। मुस्लिम बाहुल्‍य बस्‍ती के बीचो-बीच का मामला था इसलिये पुलिस ने सतर्कता बरती।

थाना पुलिस व चौकी पुलिस ने एक साथ बताये गये स्‍थान मौहल्‍ला आबिदपुरा में छापा मारा। जहां मौहल्‍ले के ही इरफान पु‍त्र नसीम, नजाकत उर्फ भूरा पुत्र शौकत बैठे हुये मिले उनके पास तौल कांटा, बाट, पशु काटने के औजार व 80 किलो गौवंशीय पशु का मांस मिला।

पुलिस ने इरफान व नजाकत को पकड़ लिया और औजार, तौल कांटा, बाट, पशु काटने के औजार भी अपने कब्‍जे में ले लिये। इससे पहले कि वहां भीड़ एकत्र होती पुलिस दोनों आरोपियों को मांस व अन्‍य सामान सहित थाने ले आई। जहां से दोनों के खिलाफ आवश्‍यक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उन्‍हें न्‍यायालय भेज दिया है।

पुलिस के टीम वर्क ने दिलायी दूसरी सफलता जहां एक और ग्राम सलेमपुर निवासी मृतका नईमजहां हत्‍याकांड का कांठ पुलिस ने टीम बनाकर पंद्रह दिन में खुलासा कर छह आरोपियों में से दो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया वहीं इस खुलासे के दूसरे दिन गौवंशीय पशु कटान करने वाले रैकेट का नगर पंचायत ऊमरी कलां से दो व्‍यक्तियों और 80 किलो गौमांस के साथ पकड़कर खुलासा कर दिखाया।

पुलिस की गठित टीम में डहरा चौकी इंचार्ज जितेन्‍द्र बालियान के साथ कस्‍बा इंचार्ज संजीव कुमार, एसआई लोकेश तोमर, आर एन शर्मा, संजय कुमार तथा चार आरक्षी शामिल रहे। ऊमरी की घनी आबादी से पशु कटान करने वाले गिरोह को साफगोई पकड़ लाने की पुलिस टीम की चर्चा लाजमी है।

सफेदपोश नेताओं ने पकड़े जाते ही बनाना शुरू कर दिया था दबाव

ऊमरी कलां बस्‍ती से जैसे ही गौवंशीय पशु कटान करने वाले दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आये और उन्‍हे लेकर डहरा पुलिस कांठ थाने तक नही पहुंच पायी थी तभी से कुछ सफेद पोश नेताओं ने पुलिस पर पकड़े गये आरोपियों को छोड़े जाने की बावत दबाव बनाना शुरू कर दिया था। लेकिन उनका दबाव पुलिस ने खारिज कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें