DA Image
10 अप्रैल, 2021|5:50|IST

अगली स्टोरी

पूर्णागिरी जनशताब्दी में आज से आराम दायक सफर

default image

पुरानी रेल गाड़ी को रेलवे ने टनकपुर-दिल्ली को नया रूप देते हुए जनशताब्दी को दौड़ाने की हरी झंडी दे दी। शनिवार से पूर्णागिरी जनशताब्दी अपने पुराने रूट पर दौड़ना शुरू कर देंगी। यात्री एसी व जनरल चेयरकार में सफर का आनंद ले सकेंगे। शुक्रवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए ट्रेन संचालन का विधिवत शुभारंभ किया। ट्रेन का किराया भी नार्मल चेयरकार की तर्ज पर रखा गया है।

टनकपुर से आने वाली ट्रेन (पुराना नंबर 14555-56) को बरेली से ऊना तक ऊना हिमाचल एक्सप्रेस के तौर पर चलाया जाता था। कोविड काल में रेल सेवा बंद होने का असर पड़ा। रेलवे ने पुरानी खामियों को दूर कर अब इसे पूर्णागिरी नाम देते हुए जनशताब्दी के तौर पर चलाने का फैसला किया है। रेलवे ने इसका टाइम शेडयूल भी बदला है। नए समय के मुताबिक ट्रेन टनकपुर से दिन में 11.25 बजे चलकर मुरादाबाद शाम को साढ़े पांच बजे मुरादाबाद आएंगी। बारह कोच की ट्रेन में एसी व जनरल चेयरकार होंगे। शुक्रवार को उद्घाटन के बाद पहली बार मुरादाबाद पहुंची ट्रेन का स्टेशन पर स्टाफ व रेल कर्मियों ने स्वागत किया। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक अवध अस्थाना, सीआईटी सुशील बाबू शर्मा, विजयंत शर्मा, सीआईटी लाइन जोगिंदर पाल सिंह, डिवीजनल सीआईटी सहदेव सिंह समेत तमाम रेल स्टाफ मौजूद रहा।

सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि टनकपुर से ट्रेन(05325) दिन में चलकर रात 9.35 बजे दिल्ली पहुंचेंगी। जबकि वापसी में ट्रेन (05326) दिल्ली से सुबह 6.10 बजे चलकर शाम को 4.10 बजे टनकपुर पहुंच जाएंगी।

ट्रेन का किराया-चेयरकार

मुरादाबाद से दिल्ली

3 एसी चेयरकार- 375 रुपये

जनरल चेयरकार- 115 रुपये

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Journey to rest in Purnagiri Jan Shatabdi from today