ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमहागठबंधन में सशर्त शामिल होंगे:शिवपाल

महागठबंधन में सशर्त शामिल होंगे:शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने यहां कहा कि भाजपा के खिलाफ बनने वाले महागठबंधन में हमारी पार्टी तभी शामिल होगी जब उसे उचित सम्मान मिलेगा। जनाधार का हवाला देकर उन्होंने...

महागठबंधन में सशर्त शामिल होंगे:शिवपाल
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 12 Dec 2018 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने यहां कहा कि भाजपा के खिलाफ बनने वाले महागठबंधन में हमारी पार्टी तभी शामिल होगी जब उसे उचित सम्मान मिलेगा। जनाधार का हवाला देकर उन्होंने महागठबंधन के अंतर्गत चुनाव लड़ने के लिए अपनी पार्टी को बराबर की सीटें देने की शर्त रख दी।

बुधवार यहां पहुंचे शिवपाल यादव सुबह होटल राजमहल में मीडिया से मुखातिब हुए। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संस्थापक व अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की हार केंद्र में सत्तारूढ़ इस पार्टी के प्रति लोगों में गुस्से का नतीजा है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने जनता से वादाखिलाफी की और झूठ बोला। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा का यही हाल होगा। शिवपाल ने दावे के साथ कहा कि मुलायम सिंह यादव हमारे साथ हैं। नौ दिसंबर को लखनऊ में हुई रैली का जिक्र करते हुए कहा कि इस दौरान उनके मुंह से सपा को मजबूत बनाने की बात भले ही निकल गई हो, लेनिक उन्होंने पूरी तरह से हमारे कंधे पर हाथ रख दिया है। हमें अपना आशीर्वाद दिया। इस रैली में अच्छी भीड़ उमड़ने का हवाला देते हुए दावा किया कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने वाले मतदाताओं का समर्थन आगामी लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी को ही मिलेगा। शिवपाल यादव ने भाजपा के प्रति दोस्ती के रुख को लेकर कथित तौर से चल रहीं चर्चाओं को खारिज करते हुए कहा कि शुरुआत से हमारी लड़ाई भाजपा से है और रहेगी। शिवपाल यादव ने हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करने को लेकर अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया। सवाल किया कि क्या वह भाजपा को फायदा पहुंचाने के मकसद से तो प्रचार करने नहीं गए थे? इस दौरान जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन राजेश यादव व पार्टी के कुछ अन्य नेता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें