ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादविवादित जमीन छोड़ कर होगा जेल का निर्माण

विवादित जमीन छोड़ कर होगा जेल का निर्माण

मुरादाबाद में नई जेल के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सिरसखेड़ा में जेल निर्माण के लिए विवादित जमीन का पेच खत्म हो गया। वक्फ की जमीन छोड़ कर निर्माण होगा। डीएम और डीआईजी जेल ने संयुक्त रूप से जेल...

विवादित जमीन छोड़ कर होगा जेल का निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 24 Jan 2020 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद में नई जेल के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सिरसखेड़ा में जेल निर्माण के लिए विवादित जमीन का पेच खत्म हो गया। वक्फ की जमीन छोड़ कर निर्माण होगा। डीएम और डीआईजी जेल ने संयुक्त रूप से जेल जमीन का निरीक्षण किया। अब शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी इसके बाद डीपीआर बनेगी।

मुरादाबाद में पुरानी जेल ओवर क्राउड है। नई जेल के निर्माण को सिरसखेड़ा में जमीन तो काफी पहले खरीदी जा चुकी है पर यहां वक्फ की जमीन का विवाद था। इसे अब निपटा लिया गया। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और डीआईजी जेल बीपी त्रिपाठी ने सिरसखेड़ा पहुंच कर जमीन का मौका मुआयना किया। जिस जमीन का पेच था वक्फ की उस जमीन को छोड़ कर ही निर्माण का फैसला लिया गया। डीएम ने बताया कि जमीन किनारे छोड़ कर निर्माण हो सकता है। डीपीआर शासन के आदेश पर तैयार होगा। इससे पहले डीआईजी जेल और डीएम की संयुक्त हस्ताक्षर वाली रिपोर्ट भेजी जाएगी। शासन उसी रिपोर्ट के आधार पर आदेश जारी करेगा। डीएम और जेल डीआईजी ने काफी देर वहां पूरी जमीन की का मुआयना किया। हवाई पट्टी के पास ही सिरसखेड़ा गांव है जहां जेल का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। इसकी मंजूरी बहुत पहले हो चुकी है पर पहले जमीन के बैनामे का पेच फंसा फिर वक्फ की जमीन की वजह से काम रुक गया। अब जेल के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें