ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादजानें, मंदी से निपटने को क्या करने जा रहे हैं उद्यमी

जानें, मंदी से निपटने को क्या करने जा रहे हैं उद्यमी

इंडियन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक में सरकारी महकमों से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई। जल्द ही संबंधित विभागों के अफसरों से मिल कर समाधान का प्रयास किया जाएगा। इसमें प्रदूषण, डीएसटी और एमडीए से...

जानें, मंदी से निपटने को क्या करने जा रहे हैं उद्यमी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 13 Sep 2019 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक में सरकारी महकमों से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई। जल्द ही संबंधित विभागों के अफसरों से मिल कर समाधान का प्रयास किया जाएगा। इसमें प्रदूषण, डीएसटी और एमडीए से संबंधित समस्याएं प्रमुखता से गूंजीं। डीजीएफटी दफ्तर दिल्ली शिफ्ट होने से उत्पन्न समस्याएं भी गूंजीं।

मध्य सूक्ष्म और लघु उद्योगों में तमाम समस्याएं हैं। मंदी की आहट के बीच तमाम ऐसी समस्याएं उत्पन्न हुई हैं जो व्यापार प्रभावित कर रही हैं। बैठक में उद्यमियों ने कहा कि पीतल भट्ठियां तो बंद कर दी गईं पर उनका विकल्प नहीं दिया गया। मुरादाबाद में किसी तरह का औद्योग क्षेत्र विकसित नहीं है इसकी जरूरत बताई गई। इसके साथ ही प्रदूषण विभाग जिस तरह उद्योगों को प्रदूषण के नाम पर नोटिस दे रहा है अथवा उन्हें बंद करने की हिदायत दे रहा है पर यह नहीं बता रहा कि इन समस्याओं का निवारण कैसे हो। आईआईए के सचिव शैलेंद्र अग्रवाल ने कहा कि डीजीएफटी दफ्तर दिल्ली शिफ्ट होने पर समस्या होगी। मुरादाबाद निर्यात का बड़ा सेंटर है। दिल्ली आने जाने में काफी समस्या होगी। जीएसटी में रिफंड की समस्या और पॉलीथिन पर अचानक बैन से उद्यमियों को होने वाली समस्याएं भी उठीं। इन पर जल्द उद्यमी संबंधित विभागों के अफसरों से मिलेंगे। इस दौरान सुरेश चंद्र गुप्ता, अजय कट्टा, करनवीर सिंह, राजेश भारती, मानिक जैन, विशाल सेठी, आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें