ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादस्वास्थ्यकर्मियों को समझाई ईवीएम की बारीकियां

स्वास्थ्यकर्मियों को समझाई ईवीएम की बारीकियां

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिए जिला महिला अस्पताल में बुधवार को ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। इसमें निर्वाचन विभाग के अधिकारियों...

स्वास्थ्यकर्मियों को समझाई ईवीएम की बारीकियां
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 23 Jan 2019 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिए जिला महिला अस्पताल में बुधवार को ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। इसमें निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने ईवीएम प्रणाली के बारे में बताया।

भारत निर्वाचन आयोग ईवीएम पर उठ रहे सवालों को देखते हुए लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया है। इसक तहत विभिन्न संस्थानों में ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से बुधवार को जिला महिला अस्पताल में ट्रेनिंग दी गई। कार्यक्रम में सर्वप्रथम एसीएम द्वितीय खालिद अंजुम ने महिला अस्पताल में तैनात कर्मचारियों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि वीवी पैड आपके वोट की सही जानकारी देगा।

इससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि आपका वोट किसे पड़ा है। सहायक निर्वाचन अधिकारी शबादत ने ईवीएम के बैलेट बॉक्स, कंट्रोल यूनिट व वीवी पैड की जानकारी दी। सीएमएस कल्पना सिंह ने स्वास्थ्य कर्मचारियों से अपील की कि ट्रेनिंग में दी जा रही जानकारी को गंभीरता से लें। इस दौरान डेमो दिखाकर वोटिंग और वीवी पैड पर वोट देखने के तरीके भी बताए गए। एसीएम द्वितीय खालिद अंजुम ने बताया कि विभिन्न सरकारी कार्यालयों के साथ ही व्यापारिक संगठन, सामाजिक संगठनों को भी इस तरह की जानकारी दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें