ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकनाडा में नौकरी के नाम पर तेलंगना के युवक से ठगी

कनाडा में नौकरी के नाम पर तेलंगना के युवक से ठगी

कनाडा में नौकरी लगवाने के नाम पर तेलंगाना के युवक से डेढ़ लाख रुपए की ठगी कर ली गई। फर्जी तरीके से एक नामचीन पैथलैब के लेटरपैड पर ब्लड का सैंपल भी दिलवा दिया। रिपोर्ट भी पीड़ित को भेज दी गई। नौकरी...

कनाडा में नौकरी के नाम पर तेलंगना के युवक से ठगी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 01 Jun 2018 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा में नौकरी लगवाने के नाम पर तेलंगाना के युवक से डेढ़ लाख रुपए की ठगी कर ली गई। फर्जी तरीके से एक नामचीन पैथलैब के लेटरपैड पर ब्लड का सैंपल भी दिलवा दिया। रिपोर्ट भी पीड़ित को भेज दी गई। नौकरी नहीं लगने पर पैसे मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की तहरीर पर मझोला थाने में सनराइज कंस्टलटेंसी के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

ठगी का शिकार सारंग पानी बांडी रेवेन्यू कालोनी सुवेधाधारी हनानकोंडा तेलंगाना का रहने वाला है। स्नातक के बाद नौकरी की तलाश कर रहा है। इंटरनेट पर विदेश में नौकरी लगवाने का विज्ञापन देखा। सनराइज कंस्लटेंसी पार्श्वनाथ मुरादाबाद थाना मझोला पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया। फोन रिसीव करने वाले ने खुद को कंस्लटेंसी का मालिक राहुल भनोट बताया। कहा, मुरादाबाद आकर उससे मिले। वहां दर्जनों युवक नौकरी के लिए लाइन में लगे हुए थे। बकौल सारंग नंबर आने पर राहुल भनोट से बातचीत हुई। कनाडा स्थित शापिंग कंप्लेक्स में पचास हजार रुपए प्रतिमाह की नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बदले में फाइल चार्ज के रूप में 18 हजार व 65 हजार समेत डेढ़ लाख रुपये नकद ले लिया। चेक या ऑनलाइन पेंमेंट लेने से इनकार किया। जालसाजों ने मुरादाबाद की नामचीन पैथलैब के फर्जी लेटरपैड पर खून की जांच भी करवा दी। इसके लिए अलग से दो हजार रुपए वसूल किए। तय समय बाद भी नौकरी के लिए कॉल लेटर नहीं पहुंचा तो राहुल भनोट से बातचीत की। वह लगातार टरकाता रहा। बाद में उसने मोबाइल बंद कर लिया। दूसरे नंबर पर संपर्क किया तो जान से मारने की धमकी दी। परेशान होकर सारंग पानी बांडी ने मझोला थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर मझोला विकास सक्सेना ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को पकड़कर फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग का खुलासा किया जाएगा।

डीजीपी व मुख्यमंत्री से की शिकायत

मुरादाबाद। ठगी का शिकार सारंग पानी बांडी ने बताया कि कई दिनों तक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मझोला थाने के चक्कर काटते रहे। कहीं कोई सुनवाई नहीं होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओपी सिंह से शिकायत की। इसके बाद ही मुकदमा दर्ज किया गया।

बेरोजगारों को फंसाने के लिए आफिस में तैनात की लड़कियां

मुरादाबाद। सारंग पानी बांडी ने बताया कि बेरोजगारों को अपने जाल में फंसाने के लिए कंस्लटेंसी के मालिक राहुल भनोट ने आफिस में लड़कियों को तैनात कर रखा था। सभी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती थीं। आफिस पहुंचने पर लगा था कि कैरियर बन जाएगा, लेकिन हुआ कुछ और ही।

दर्जनों युवक हुए हैं ठगी के शिकार

मुरादाबाद। सारंग पानी बांडी ने बताया कि सनराइज कंस्लटेंसी के आफिस में पहुंचे तो वहां विदेश में नौकरी पाने वाले काफी संख्या में लोग मौजूद थे। सभी से मोटी रकम वसूल की गई है। उन्होंने पुलिस से भी शिकायत की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें