ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादगुलाबबाड़ी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर ऊंची होगी हाईटेंशन लाइन

गुलाबबाड़ी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर ऊंची होगी हाईटेंशन लाइन

गुलाबबाड़ी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर गुरूवार से टॉवर की मदद से हाईटेंशन लाइनों को ऊंचा करने का काम शुरू होगा । लंबे समय से शट डाउन न मिल पाने की वजह से ट्रीटमेंट प्लांट के लिए खतरा बनी हाईटेंशन लाइन...

गुलाबबाड़ी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर ऊंची होगी हाईटेंशन लाइन
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 10 Oct 2019 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

गुलाबबाड़ी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर गुरूवार से टॉवर की मदद से हाईटेंशन लाइनों को ऊंचा करने का काम शुरू होगा । लंबे समय से शट डाउन न मिल पाने की वजह से ट्रीटमेंट प्लांट के लिए खतरा बनी हाईटेंशन लाइन को ऊंचा करने की शुरूआत हो रही है । बिजली अफसरों का कहना है कि छह दिन में काम पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इस दौरान रामपुर- टांडा लाइन को रामपुर को जाने वाली अतिरिक्त लाइन से सप्लाई दी जाएगी ।

करीब डेढ़ साल से सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की वजह से प्लांट को चलाने में दिक्कत आई। इसकी वजह से कई बार प्लांट को रोकना भी पड़ गया लेकिन शासन की सख्ती के बाद तत्कालीन कमिश्नर ने जलनिगम से हाईटेंशन लाइन शिफ्टिंग को स्टीमेट तैयार कराने को कहा। स्टीमेंट अधिक होने पर इसे पुन: संशोधित कराया गया है इसके बाद से लगातार लाइन शिफ्टिंग के लिए शट डाउन नहीं मिल पाने से काम में विलंब होता रहा है । अंतत: सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए ग्रहण बनी हाईटेंशन को ऊंचा कराने के लिए आखिरकार तैयारी पूरी हो गई । बुधवार शाम पूरी टीम साजो सामान के साथ काम के लिए पहुंच गई। गुरूवार को शट डाउन लेने के बाद काम को शुरू कराया जाएगा ।

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को टॉवर की मदद से ऊंचा कराने के लिए गुरूवार को शट डाउन लेने के बाद काम को शुरू कराया जाएगा, इसके लिए टीम पहुंच गई,शट डाउन मिलते ही काम शुरू हो जाएगा । छह दिन चलने वाले काम के चलते रामपुर -टांडा लाइन को रामपुर की दूसरी अतिरिक्त लाइन से सप्लाई दी जाएगी ।

नीरज गोयल, एक्सईएन, रामपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें