ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबालाजी दरबार में हवन,कीर्तन और हुआ भंडारा

बालाजी दरबार में हवन,कीर्तन और हुआ भंडारा

श्री बालाजी सेवा समिति का दो दिवसीय बालाजी महाराज का चालीसा कार्यक्रम संपन्न रहा। इसमें हुए हवन में आहुतियां देकर श्रद्धालुओं ने विश्व कल्याण की कामना...

बालाजी दरबार में हवन,कीर्तन और हुआ भंडारा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 10 Feb 2018 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

श्री बालाजी सेवा समिति का दो दिवसीय बालाजी महाराज का चालीसा कार्यक्रम संपन्न रहा। इसमें हुए हवन में आहुतियां देकर श्रद्धालुओं ने विश्व कल्याण की कामना की।

अंतिम दिन कटघर बीच स्थित श्री बालाजी दरबार में हुए कार्यक्रम के आरंभ में बाबा का श्रृंगार और भजन कीर्तन किया गया। सुभाषचंद्र शास्त्री ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हवन में आहुतियां दिलवाईं। श्रद्धालुओं ने आहुतियों के साथ विश्व कल्याण एवं सुख समृद्धि की कामना की। भीड़ के कारण हवन एवं अन्य कार्यक्रम बालाजी दरबार के पास स्थित मैदान में किये गए। हवन कुंड के सामने बाबा का बड़ा दरबार सजाया गया। समिति की संस्थापिका एवं महंत विमला राघव दरबार के मंच पर बैठकर श्रद्धालुओं की कलाई पर रक्षा कवच बांधकर आशीर्वाद देती रहीं। अंत में भंडारा आरंभ किया गया। यह रात तक जारी रहा। आयोजन में आसपास के जनपदों के श्रद्धालुओं ने भी भाग लिया। कार्यक्रम के पहले दिन गुरुवार को हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का पाठ किया गया। व्यवस्था में उप महंत रवि राघव, आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल, मीरा परमार, नवनीत चौहान, राकेश अग्रवाल, विक्की, श्याम लाल उस्ताद, राज कश्यप, गीता सिंह, नीरू अग्रवाल, शारदा सिंह, गुंजन अग्रवाल, नीलम रस्तोगी, अंजू राघव,उषा राठौर आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें