ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाददेवी पूजन की सुवासित आभा से बही भक्ति बयार

देवी पूजन की सुवासित आभा से बही भक्ति बयार

जगतजननि मां की आराधना से सारा शहर सुवासित हो उठा। देवी नवरात्र की दिव्य ज्योति में प्रज्ज्वलित आस्था से हर भक्त भाव-विभोर उठा। काली मंदिर लालबाग में तड़के से ही हर दिन की तरह भक्तों की लंबी कतार...

देवी पूजन की सुवासित आभा से बही भक्ति बयार
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 14 Apr 2019 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जगतजननि मां की आराधना से सारा शहर सुवासित हो उठा। देवी नवरात्र की दिव्य ज्योति में प्रज्ज्वलित आस्था से हर भक्त भाव-विभोर उठा। काली मंदिर लालबाग में तड़के से ही हर दिन की तरह भक्तों की लंबी कतार दर्शनों को पहुंची। मां से मनौती मांगी। कंजिका पूजन किया। इसके बाद प्रसाद ग्रहण किया। शहर के प्रमुख मंदिरों में देवी कीर्तन के साथ ही पूजन अनुष्ठान एवं विशाल भंडारे आयोजित किए गए।

महाआरती संग सभी प्रमुख स्थानों पर प्रसाद का वितरण किया गया। मनोकामना मंदिर में अनुष्ठान किया गया। माता मंदिर लाइनपार में कीर्तन से भक्ति की बयार बही। प्राचीन महेश्वर काली मंदिर कृष्णपुरी में अखंड ज्योति का विधान किया गया। कात्यायनी मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। दुर्गा मंदिर स्टेशन रोड व कोर्ट रोड पर मां की महिमा गाई गई। कई स्थानों पर मां के जगराते किए गए। मां अन्नपूर्णा मंदिर में पूजन विधान में वीरेंद्र चौहान, प्रभात गुप्ता, हिमांशु आदि रहे। महाशक्ति मंदिर उत्थान समिति की ओर से रामनवती को काली मंदिर लालाबाग देवी दर्शनों को आए भक्तों की सेवा की गई। राकेश कुमार टंडन, विजय टंडन, सरदार मान सिंह, अनिल मेहता आदि शामिल रहे। जय दुर्गे महिला संकीर्तन मंडल लाजपत नगर की ओर से मां की महिमा का बखान किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें