ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादगैस भट्ठी प्रोजेक्ट: अब लगेगी मास्टर प्लान में राहत की गुहार

गैस भट्ठी प्रोजेक्ट: अब लगेगी मास्टर प्लान में राहत की गुहार

मुरादाबाद। ढलाई भट्ठियों को गैस भट्ठी से संचालित करने के प्रोजेक्ट को प्रदूषण विभाग की एनओसी नहीं मिलने से आर्टीजनों में मायूसी छा गई है। आर्टीजनों...

गैस भट्ठी प्रोजेक्ट: अब लगेगी मास्टर प्लान में राहत की गुहार
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 04 Aug 2021 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। ढलाई भट्ठियों को गैस भट्ठी से संचालित करने के प्रोजेक्ट को प्रदूषण विभाग की एनओसी नहीं मिलने से आर्टीजनों में मायूसी छा गई है। आर्टीजनों की तरफ से अब शहर के नए मास्टर प्लान में इस प्रोजेक्ट को शामिल कराने की गुहार लगाई जाएगी। फेयर ट्रेड प्राइमरी प्रोड्यूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष सैयद गानिम ने बताया कि उद्यमियों एवं आर्टीजनों का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही इसे लेकर मंडलायुक्त से मुलाकात करेगा। मुरादाबाद में संचालित ढलाई की भट्ठियां कुटीर उद्योग के दायरे में आने के चलते इन्हें किसी सीमा तक आवासीय क्षेत्र में भी संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है। इसी के मद्देनजर ढलाई भट्ठियों के गैस प्रोजेक्ट को मास्टर प्लान में शामिल कराने की मांग जोरशोर से उठाई जाएगी।

जिन क्षेत्रों में ढलाई भट्ठियां संचालित हो रही हैं उन्हें रेजिडेंशियल के बजाय मिश्रित एरिया घोषित किए जाने से गैस प्रोजेक्ट को प्रदूषण की एनओसी मिलना संभव हो सकेगा। इस बारे में शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

अनुज कुमार, उपायुक्त, उद्योग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें