ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादफ्रैंकफर्ट फेयर खत्म, यूरोपीय ग्राहक बोले-अब दिल्ली आएंगे

फ्रैंकफर्ट फेयर खत्म, यूरोपीय ग्राहक बोले-अब दिल्ली आएंगे

कोरोना वायरस के असर से कारोबार में सुस्ती के साथ जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में आयोजित पांच दिन का एंबियांटे फेयर खत्म हो गया। फेयर में अमेरिकी ग्राहकों के नहीं पहुंचने से शहर के कई निर्यातकों को मायूसी...

फ्रैंकफर्ट फेयर खत्म, यूरोपीय ग्राहक बोले-अब दिल्ली आएंगे
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 11 Feb 2020 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के असर से कारोबार में सुस्ती के साथ जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में आयोजित पांच दिन का एंबियांटे फेयर खत्म हो गया। फेयर में अमेरिकी ग्राहकों के नहीं पहुंचने से शहर के कई निर्यातकों को मायूसी हुई, लेकिन यूरोप के ग्राहकों से कारोबार मिल जाने के चलते कुछ निर्यातक गदगद भी हुए। मुरादाबाद के निर्यातकों के स्टालों पर पहुंचे यूरोपीय ग्राहकों ने अप्रैल में दिल्ली फेयर में मिलने का वादा किया।

ईपीसीएच की प्रशासनिक समिति के सदस्य मुरादाबाद की एक्सपोर्ट फर्म वल्लभ मेटल्स के संचालक कमल सोनी ने बताया कि यूरोप के अधिकांश ग्राहक एंबियांटे फेयर में पहुंचे और उन्होंने अप्रैल में ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में होने वाले स्प्रिंग फेयर में अपना पहुंचना कनफर्म किया। अमेरिका के ग्राहकों पर निर्भर मुरादाबाद के निर्यातकों को उनके नहीं आने से निराशा हुई। ग्लोब एक्सपोर्ट कार्पोरेशन के सतपाल ने बताया कि कनाडा के बड़े ग्राहक फेयर में पहुंचे। उन्होंने बिजनेस को लेकर काफी गंभीरता दिखाई।चीन से हिचक, इंडिया आने का संकल्पफ्रैंकफर्ट के एंबियांटे फेयर में पहुंचे यूरोप के ग्राहकों ने निर्यातकों के साथ बातचीत में चीन को लेकर अपनी हिचकिचाहट साफ बयां की। वल्लभ मेटल्स के कमल सोनी ने कहा कि यूरोपीय ग्राहकों की तरफ से बिजनेस टूर पर चीन नहीं जाकर भारत अनिवार्य रूप से आने की वचनबद्धता जाहिर की गई। मुरादाबाद के नए डिजाइनों पर रीझे विदेशी ग्राहकफ्रैंकफर्ट के एंबियांटे फेयर में मुरादाबाद की निर्यात फर्म एमजीए डिजाइंस और कंसेप्ट मैन्यूफैक्चरिंग के स्टाल पर काफी संख्या में विदेशी ग्राहक पहुंचे। हरविंदर सिंह, मो.सरवर अर्शी, डॉ.संजीव यादव ने बताया कि विदेशी ग्राहकों ने नए डिजाइन वाले उत्पादों को काफी पसंद किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें