ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादपांच सौ की खातिर दूसरे सर्राफ ने कराई थी तीस लाख की लूट

पांच सौ की खातिर दूसरे सर्राफ ने कराई थी तीस लाख की लूट

मात्र पांच सौ उधार नहीं देने पर दूसरे सर्राफा व्यापारी ने ही कटघर में तीस लाख रुपए की लूट कराई थी। रविवार को कटघर पुलिस ने सर्राफ समेत सात लुटेरों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश कर दिया। कब्जे से...

पांच सौ की खातिर दूसरे सर्राफ ने कराई थी तीस लाख की लूट
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 26 Aug 2018 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मात्र पांच सौ उधार नहीं देने पर दूसरे सर्राफा व्यापारी ने ही कटघर में तीस लाख रुपए की लूट कराई थी। रविवार को कटघर पुलिस ने सर्राफ समेत सात लुटेरों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश कर दिया। कब्जे से लूट में प्रयुक्त स्कूटी व दस लाख रुपए का सोना बरामद हुआ है। लूटा गया सोना खरीदने वाले अमरोहा के सर्राफा व्यापारियों की तलाश में पुलिस की टीम ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस कामयाबी पर एसएसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

खुलासा एसएसपी जे रवींद्र गौड़ ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता के दौरान किया। पकड़े गए लुटेरों के नाम नूर आलम उ र्फ नूरा निवासी पतिया पाड़ा चांदपुर बिजनौर, मुकेश पाल निवासी सरकड़ी अजीज थाना डिडौली अमरोहा, इमरान उर्फ छोटू भीकनपुर थाना छजलैट, कुलदीप रस्तोगी (सर्राफा व्यापारी) निवासी जयंतीपुर मझोला, नब्बू उर्फ शहवाज पीपलसाना भोजपुर, पप्पू उर्फ शकील रहमतनगर करूला थाना कटघर हरकिशन वर्मा (सर्राफा व्यापारी)निवासी चुचैला कलां थाना मंडी धनौरा अमरोहा बताए। एसएसपी ने बताया कि पीड़ित सर्राफा व्यापारी राजकुमार रस्तोगी से दूसरे सर्राफा व्यापारी कुलदीप रस्तोगी ने बीस हजार रुपए उधार लिए थे। कुछ दिन बाद कुलदीप पांच सौ रुपए दोबारा उधार मांगने के लिए राजकुमार रस्तोगी से आया था। राजकुमार ने बीस हजार रुपए देने के बाद ही दोबारा पैसे उधार देने की बात कही थी। बेईज्जत कर दुकान से भगा दिया था। अपमान का बदला लेने के लिए सर्राफ कुलदीप रस्तोगी ने लुटेरों से संपर्क किया। रेकी करवाकर 25 अगस्त को सरेशाम लूट की घटना को अंजाम दिलवा डाला। एसएसपी ने बताया कि लूटा गया सोना बिकवाने में भी कुलदीप रस्तोगी की भूमिका रही। उसने ही अमरोहा के सर्राफ से संपर्क कर लूटा गया सोना बिकवाया था। खुलासे में सीओ कटघर सुदेश कुमार गुप्ता, इंस्पेक्टर कटघर संजय गर्ग, एसएसआई दिनेश शर्मा, सिपाही इश्तयाक अली की मुख्य भूमिका रही। एसएसपी ने बताया कि जल्द ही खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें