ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबकाएदारों को पहले दें नोटिस, फिर काटें कनेक्शन

बकाएदारों को पहले दें नोटिस, फिर काटें कनेक्शन

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य एवं प्रदेशीय विद्युत व्यवस्था जांच समिति के सभापति डा. जयपाल सिंह व्यस्त की अध्यक्षता में गुरुवार को सर्किट हाउस सभागार में बैठक हुई। मुरादाबाद, सम्भल एवं रामपुर के...

बकाएदारों को पहले दें नोटिस, फिर काटें कनेक्शन
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 29 Aug 2019 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य एवं प्रदेशीय विद्युत व्यवस्था जांच समिति के सभापति डा. जयपाल सिंह व्यस्त की अध्यक्षता में गुरुवार को सर्किट हाउस सभागार में बैठक हुई। मुरादाबाद, सम्भल एवं रामपुर के अफसरों द्वारा बिन्दुवार समीक्षा की रिपोर्ट में गलत आंकड़े दर्ज करने और हर बिन्दु की आख्या ठीक न मिलने पर नाराजगी जताई गई। उन्होंने कहा कि बकाएदारों को पहले नोटिस दें, इसके बाद ही कनेक्शन काटें। वहीं ग्रामीण क्षेत्र की बिजली व्यवस्था को और बेहतर कराने के निर्देश अफसरों को दिए ।

गुरुवार को सर्किट हाउस में हुई बैठक में डा. व्यस्त ने बिजली अफसरों से कहा किसी भी हाल में चेकिंग के नाम पर उपभोक्ताओं को परेशान न किया जाए। अगर कोई उपभोक्ता बकाए देने में आनाकानी करता है तो उसको नोटिस दें, इसके बाद ही बकाए में कनेक्शन काटें । जब पब्लिक के बीच व्यवहार अच्छा होगा तो विभाग की छवि धूमिल होने से बचेगी ।

गांवों में किसानों को नहीं मिल रही भरपूर बिजली

मुरादाबाद । भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम शर्मा ने सदस्य विधान परिषद को दिए पत्र में गांव में बेहतर बिजली न दिए जाने की बात कही। आरोप लगाए कि चेकिंग के नाम पर अफसर अधिक जुर्माना डाल रहे हैं, इससे उपभोक्ताओं में नाराजगी है। कई गांव ऐसे है जहां दो दो दिन में बिजली आती है। ग्रामीण क्षेत्र के जेई के फोन कम उठते हैं । कांठ विधायक राजेश चुन्नू ने कई गांवों में बिजली सुचारू न होने और चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न बंद कराए जाने की बात कही ।

समीक्षा बैठक के उपरांत मुख्य विकास अधिकारी मृदुल चौधरी ने प्रदेशीय विद्युत व्यवस्था संबंधी जांच समिति का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो भी निर्देश दिए गए हैं उन पर विस्तृत समीक्षा की जाएगी और समिति द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन कर विद्युत व्यवस्था संबंधी कार्यो का ठीक प्रकार से संचालन किया जायेगा । इस अवसर पर अरविन्द प्रताप, विजय बहादुर पाठक, अमित यादव समिति सदस्य, नगर विधायक रितेश गुप्ता, कांठ विधायक राजेश कुमार चुन्नू, जेएस बाजपेई संयुक्त सचिव, अमर बहादुर समीक्षा अधिकारी, सर्वेश कुमार गुप्ता निजी सचिव, आरके सिंह मुख्य अभियन्ता, दीपक कुमार सिंह,अधीक्षण अभियंता नगर,एक्सईएन वन ललित चौहान, एक्सईएन अशोक कुमार, एक्सईएन तीन जीपी सिंह संग रामपुर एसई संजय कुमार गर्ग और संभल के सभी अफसर मौजूद रहें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें