ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादडिफाल्टर चीनी मिलों के विरुद्ध मुकदमा लिखवाएं डीएम: कमिश्नर

डिफाल्टर चीनी मिलों के विरुद्ध मुकदमा लिखवाएं डीएम: कमिश्नर

डिफाल्टर चीनी मिलों के विरुद्ध मुकदमा होगा। मुरादाबाद के मंडलायुक्त ने इस पर संज्ञान लिया है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेज कर बकाया नहीं चुकाने वाली मिलों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने को...

डिफाल्टर चीनी मिलों के विरुद्ध मुकदमा लिखवाएं डीएम: कमिश्नर
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 19 Jul 2019 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

डिफाल्टर चीनी मिलों के विरुद्ध मुकदमा होगा। मुरादाबाद के मंडलायुक्त ने इस पर संज्ञान लिया है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेज कर बकाया नहीं चुकाने वाली मिलों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने को कहा। साथ ही यह भी कहा कि गिरफ्तारी भी की जाए। अभी तक मंडल में 77 फीसदी से कम गन्ना मूल्य का भुगतान हो सका है।

मंडलीय समीक्षा के दौरान कमिश्नर के समक्ष किसानों ने मुद्दा उठाया तो उन्होंने इस पर मिल वालों के रवैये पर आपत्ति जताई थी। मिलों के प्रबंधकों को बैठक से बाहर कर दिया था और बारह दिन में भुगतान का समय दिया था। वह मियाद पूरी हो गई है। मुरादाबाद के कमिश्नर यशवंत राव ने कहा है कि चीनी मिल वालों का रवैया अच्छा नहीं है। किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि आनापाई से किसानों का भुगतान करवाया जाए। इसी क्रम में मैने मंडल के सभी जिलों के डीएम को पत्र भेजा है। सभी को आदेश दिया है कि जो चीनी मिलें भुगतान नहीं कर रही हैं उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाए। उनके मालिकों को गिरफ्तार करवाएं। कुछ मिलों का भुगतान बहुत कम है। किसानों को उनका गन्ना मूल्य दिलवाया जाएगा। चीनी मिल वालों की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें