ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबिजली कटौती के विरोध में किसानों ने हाईवे किया जाम

बिजली कटौती के विरोध में किसानों ने हाईवे किया जाम

सुरजन नगर/ठाकुरद्वारा। क्षेत्र में हो रही बिजली कटौती से किसान परेशान हैं। उनकी फसलें सूखने की कगार पर हैं। बुधवार को परेशान किसानों ने सुरजन नगर...

बिजली कटौती के विरोध में किसानों ने हाईवे किया जाम
बिजली कटौती के विरोध में किसानों ने हाईवे किया जाम
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 13 Jun 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

सुरजन नगर/ठाकुरद्वारा। क्षेत्र में हो रही बिजली कटौती से किसान परेशान हैं। उनकी फसलें सूखने की कगार पर हैं। बुधवार को परेशान किसानों ने सुरजन नगर विद्युत उपकेंद्र पर हंगामा किया और सुरजन नगर-ठाकुरद्वारा रोड पर जाम भी लगा दिया। अवर अभियंता का घेराव कर समस्या के समाधान की मांग की। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार न्यायिक अंकित गिरी ने किसानों को समझा-बुझाकर शांत किया और पुलिस की मदद से जाम खुलवा दिया। करीब तीस मिनट जाम लगने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।
खेतों में गन्ना एवं धान की फसल सूखने के कगार पर है। दूसरी ओर बारिश के भी कोई असर नजर नहीं आ रहे हैं। किसानों के अनुसार क्षेत्र में मात्र एक या दो घंटा बिजली आती है तथा पूरा दिन गुल रहती है। बुधवार को क्षेत्र के सुरजन नगर,भायपुर, जयनगर, बहापुर, बलिया, लालापुर, पीपलसाना, मुनीमपुर, दुल्हापुर, कुआं खेड़ा खालसा, गुलाब नगर आदि गांवों से किसान भाकियू जिला महासचिव घनेंद्र शर्मा के नेतृत्व में एकत्रित होकर सुरजन नगर विद्युत उपकेंद्र पर पहुंचे। किसानों ने अवर अभियंता का घेराव करने के साथ सुरजन नगर-ठाकुरद्वारा रोड पर जाम लगा दिया। किसानों ने प्रदर्शन कर बिजली कटौती रोकने की मांग की। उधर, अवर अभियंता का कहना है कि बारिश नहीं होने साथ-साथ तेज हवा भी चल रही है, जिसके चलते फाल्ट हो रहे हैं। ऐसे में आपूर्ति बंद करना मजबूरी है। जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा। किसानों ने आठ घंटा विद्युत आपूर्ति न देने की स्थिति में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी। जाम लगने की सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार न्यायिक अंकित गिरी ने किसानों को समझाकर जाम खुलवा दिया। प्रदर्शन करने वालों में ओंकार सिंह बिश्नोई, सरदार लाड्डी सिंह, शोभित बिश्नोई, विजयपाल सिंह, मलूका सिंह, राजवीर सिंह आदि रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।