ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादविदेशों में फेयर को आज से निर्यातकों की उड़ान

विदेशों में फेयर को आज से निर्यातकों की उड़ान

शहर के निर्यातक विदेशों में होने जा रहे मेलों की तैयारी में जोरशोर से जुट गए हैं। फेयर के लिए निर्यातकों के उड़ान भरने का सिलसिला सोमवार से शुरू हो रहा...

विदेशों में फेयर को आज से निर्यातकों की उड़ान
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 12 Jan 2020 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के निर्यातक विदेशों में होने जा रहे मेलों की तैयारी में जोरशोर से जुट गए हैं। फेयर के लिए निर्यातकों के उड़ान भरने का सिलसिला सोमवार से शुरू हो रहा है।

हैंडीक्राफ्ट के निर्यातकों को कारोबार का प्लेटफार्म देने वाले विदेशों के फेयर की शुरुआत 14 जनवरी से जर्मनी के क्लोन शहर में हो रही है। यस के नेशनल चेयरमैन नोदी एक्सपोर्ट के नीरज खन्ना समेत कुछ निर्यातक इस फेयर में हिस्सा लेने जा रहे हैं। प्रोडक्ट डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़ा नीरज खन्ना का बेटा नमित भी इस फेयर में हिस्सा लेने जा रहा है। फेयर में फर्नीचर के उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। क्लोन फेयर 20 जनवरी तक चलेगा। इसी बीच, 17 जनवरी से पेरिस फेयर भी शुरू हो जाएगा। ईपीसीएच की प्रशासनिक समिति के सदस्य कमल सोनी समेत शहर के कुछ निर्यातक इसमें हिस्सा लेंगे। पेरिस फेयर के बाद मुरादाबाद के निर्यातकों के कारोबार की दृष्टि से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में होने वाला क्रिसमस वर्ल्ड फेयर है जो 24 जनवरी से 27 जनवरी तक चलेगा। निर्यातक कमल सोनी ने बताया कि यह फेयर इस साल के लिए क्रिसमस का कारोबार देने में सबसे अहम रहेगा। मुरादाबाद के कई निर्यातक सात फरवरी से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में आयोजित होने वाले एंबियांटे फेयर में हिस्सा लेंगे। निर्यातकों ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें