ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादयूरोपीय मेहमानों ने 1721 बच्चों को पिलाई दवा

यूरोपीय मेहमानों ने 1721 बच्चों को पिलाई दवा

बेल्जियम, नीदरलैंड, नार्वे आदि यूरोपीय देशों से आए मेहमानों ने रविवार को पोलियो अभियान के बूथ दिवस पर शहर के कई इलाकों का भ्रमण किया। छह स्थानों पर लगे बूथों पर यूरोपीय मेहमानों ने पांच साल तक के...

यूरोपीय मेहमानों ने 1721 बच्चों को पिलाई दवा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 19 Jan 2020 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बेल्जियम, नीदरलैंड, नार्वे आदि यूरोपीय देशों से आए मेहमानों ने रविवार को पोलियो अभियान के बूथ दिवस पर शहर के कई इलाकों का भ्रमण किया। छह स्थानों पर लगे बूथों पर यूरोपीय मेहमानों ने पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई। रविवार को कुल 1721 बच्चों ने यूरोपीय मेहमानों के हाथों पोलियो की दवा पी।

वर्ष 2020 के पहले पोलियो अभियान का बूथ दिवस यूरोपीय देशों से आए मेहमानों की उपस्थिति से खास रहा। मुरादाबाद में पोलियो उन्मूलन को समझने के इरादे से आए अंतर्राष्ट्रीय रोटरी के सदस्य दस सराय, रेलवे स्टेशन, हनुमान मूर्ति, रोडवेज बस अड्डे आदि पर लगे बूथों पर गए। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.दीपक वर्मा ने बताया कि पोलियो अभियान के बूथ दिवस पर जिले के 57.36 फीसदी बच्चों ने पोलियो की दवा पी। सोमवार से डोर टू डोर राउंड शुरू होगा। पोलियो बूथ दिवस का उद्घाटन मझोला में पार्षद हीरा भारती ने किया। इस मौके पर सीएमओ डॉ.मिलिंद चंद्र गर्ग, एसीएमओ डॉ.डीके प्रेमी, डॉ.जीएस मर्तोलिया, डॉ.दीपक वर्मा, डॉ.शाहनवाज, रजनी त्यागी, डॉ.अर्चना यादव, हुकुम सिंह, प्रमोद कुमार, रेखा पटेल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें