ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबरेली सेक्शन में सिग्नल की खराबी ने रोक दी ग्यारह ट्रेनें

बरेली सेक्शन में सिग्नल की खराबी ने रोक दी ग्यारह ट्रेनें

बरेली सेक्शन(कैंट यार्ड)में सोमवारको सिग्नल की खराबी से ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। लखनऊ- चंडीगढ़ एक्सप्रेस समेत 11 ट्रेनें लेट रहीं। सुबह पांच बजे ही ट्रेनों का संचालन बंद हो गया...

बरेली सेक्शन में सिग्नल की खराबी ने रोक दी ग्यारह ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 24 Sep 2018 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली सेक्शन(कैंट यार्ड)में सोमवारको सिग्नल की खराबी से ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। लखनऊ- चंडीगढ़ एक्सप्रेस समेत 11 ट्रेनें लेट रहीं। सुबह पांच बजे ही ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। दिल्ली-कोलकाता मेन लाइन पर एक साथ ग्यारह ट्रेनों के लेट होने से मुख्यालय ने अफसरों से जवाब-तलब किया है। कैंट क्षेत्र में सिग्नल फ्लैसिंग की समस्या आने के बाद इंजीनियरों का दल मौके पर पहुंचा, लेकिन घंटे भर तक खराबी का पता नहीं चल पाया। रेल प्रवक्ता का कहना है कि इस वजह से ट्रेनें 40 मिनट से 80 मिनट तक खड़ी रहीं। लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, बाघ एक्सप्रेस, जननायक एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, सुहेलदेव एक्सप्रेस, गरीब रथ, लखनऊ- काठगोदाम, हावड़ा- जैसलमेर, जैसलमेर- हावड़ा और चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस रुकी रही।

चेन पुलिंग कर 22 मिनट रोकी अर्चना एक्सप्रेस

मुरादाबाद। सोमवार को भी मंडल में ट्रेनों की चेन पुलिंग का क्रम जारी रहा। चूड़ियाला स्टेशन पर अर्चना एक्सप्रेस में चेन पुलिंग कर दी गई। यह वजह से यह ट्रेन बाइस मिनट रुकी रही। आरपीएफ ने इस मामले में कोच नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है।

पानी के लिए मुरादाबाद में खड़ी हो गईं ट्रेनें

मुरादाबाद। यात्रियों को पानी की आपूर्ति को लेकर रेल प्रबंधन की तैयारी दूसरे दिन भी साथ नहीं दी। सोमवार को पानी के लिए मुरादाबाद में हंगामा हुआ। सुबह के 8:25 बजे से 11:00 बजे तक स्टेशन पर पानी की आपूर्ति ठीक नहीं हो पाई। एक और दो नंबर प्लेटफार्म के यात्रियों पानी के लिए इधर- धर भटकना पड़ा। जबकि किसान एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस के कोच में पानी की आपूर्ति में दिक्कत आई। दोनों ट्रेनों को पानी लेने के लिए पांच मिनट अतिरिक्त स्टापेज लेना पड़ा।

समय से नहीं बदली जा सकी पटरी, ट्रेनें लेट

मुरादाबाद। मंडल के संडीला सेक्शन में पटरी बदलने के ब्लाक का फिर से उलंधन हुआ। सोमवार को संडीला यार्ड में निर्धारित समय से ट्रेनों का संचालन नहीं हो पाया। इस वजह से सियालदह एक्सप्रेस पंद्रह मिनट रोकनी पड़ी। जबकि तीन गुड्स ट्रेनें भी सेक्शन में तीस मिनट देर से चलाई जा सकीं।

रेल लाइन पर गिरा पेड़, टूटी ओएचई

मुरादाबाद। तेज बरसात और आंधी ने सोमवार को मंडल में रेल सेवा प्रभावित रहा। कुचेसर, रायवाला के बीच रेल लाइन पर पेड़ गिरने की वजह से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। दिन के 2:20 बजे कुचेसर के गेटमैन(जी-25)राजकुमार ने सेक्शन में ओएचई ब्रेक होने की जानकारी दी। इस वजह से लिंक और बांद्रा एक्सप्रेस को सेक्शन में रोकना पड़ा। रेल प्रवक्ता का कहना है कि पेड़ की डाली ने ओएचई तोड़ दी। इस वजह से ओएचई मरम्मत की वजह से ट्रेनों को रोकना पड़ा।