ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादइलेक्ट्रिक से चलेंगी लालकुंआ-रामनगर समेत आठ ट्रेनें

इलेक्ट्रिक से चलेंगी लालकुंआ-रामनगर समेत आठ ट्रेनें

पूर्वोत्तर रेलवे में विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया है। लालकुंआ, रामनगर समेत आठ ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ेंगी। मुरादाबाद से रामनगर और...

इलेक्ट्रिक से चलेंगी लालकुंआ-रामनगर समेत आठ ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 13 Nov 2023 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वोत्तर रेलवे में विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया है। लालकुंआ, रामनगर समेत आठ ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ेंगी। मुरादाबाद से रामनगर और काशीपुर के बीच संचालित डीजल इंजन हटाए जाएंगे। इस रूट पर मंगलवार से इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ने लगेंगी।
उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के बाद पूर्वोत्तर रेलवे में भी इलेक्ट्रिफाइड का काम पूरा हो गया है। इससे रेलवे में रामनगर, लालकुंआ के बीच चलने वाली ट्रेनों से डीजल इंजन हटेंगे। इससे मुरादाबाद से काशीपुर, रामनगर समेत अन्य पैसेंजर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी। रेलवे में डीजल खर्च घटाने व प्रदूषण से बचाव के लिए रेलवे की प्राथमिकता इलेक्ट्रिक ट्रेनों के संचालन पर है। इसी कड़ी में रेलवे में इलेक्ट्रिक से ट्रेन संचालन पर जोर है। मुरादाबाद से तमाम ट्रेनें एनईआर को जोड़ती हैं। काशीपुर, रामनगर, लालकुंआ के लिए चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें डीजल इंजन से संचालित हैं। अब रेलवे ने इलेक्ट्रिक इंजन से चलाने की तैयारी की है। रेलवे इसके लिए बारी-बारी से ट्रेनों को चलाएगा। 14 नवंबर से ट्रेनों में इलेक्ट्रिक इंजन से संचालन की शुरुआत हो जाएगी।

--

ट्रेन नंबर इलेक्ट्रिक इंजन

05353-54 काशीपुर-मुरादाबाद 14 नवंबर

05364- लालकुंआ-मुरादाबाद 14 नवंबर

05367-68 मुरादाबाद-रामनगर 15 नवंबर

05363 मुरादाबाद-लालकुंआ 15 नवंबर

-

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।