DA Image
25 नवंबर, 2020|4:14|IST

अगली स्टोरी

कड़ी सुरक्षा के बीच बरेली जेल भेजे गए आठ इंडोनेशियाई बंदी

default image

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

पिछले पांच माह से जिला कारागार में बंद इंडोनेशिया के आठ बंदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को बरेली जेल शिफ्ट कर दिया गया। हाईकोर्ट के निर्देश पर सभी को बरेली स्थानांतरित किया गया है। बरेली सीजेएम कोर्ट में ही इंडोनिशियाई बंदियों के मुकदमे की सुनवाई की जाएगी। कोरोना संक्रमण के दौरान सभी ठाकुरद्वारा की मस्जिद में छिपे मिले थे। सर्विलांस की मदद से सभी को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली में तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर मुरादाबाद में ठाकुरद्वारा की एक मस्जिद में आकर छिपने वाले आठ इंडोनेशियाई नागरिकों और तमिलनाडु के दो लोगों समेत 10 जमातियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 29 अप्रैल को विदेश अधिनियम और आपदा अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। कोर्ट ने इंडोनेशियाई नागरिकों को जेल भेज दिया था, जबकि तमिलनाडु के जमातियों को जमानत पर रिहा किया गया था। हाईकोर्ट ने मुकदमे की सुनवाई बरेली सीजेएम कोर्ट में करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में रविवार को आठों इंडोनेशियाई बंदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच बरेली जेल शिफ्ट किया गया। इसकी पुष्टि जेल अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने की।

सर्विलांस की मदद से पकड़े गए थे

मुरादाबाद। दिल्ली मरकज तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले जमातियों के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे देश में मोबाइल सर्विलांस की मदद से जमातियों की खोज शुरू हुई थी। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने 01 अप्रैल को ठाकुरद्वारा की मस्जिद से इंडोनेशिया के आठ लोगों समेत दस लोगों को पकड़ा था। ठाकुरद्वारा से जमातियों और उनके संपर्क में आए लोगों समेत 27 लोगों को क्वारंटीन करके पुलिस ने इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eight Indonesian prisoners sent to Bareilly jail amid tight security