ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसंभल में भी शांतिपूर्वक ईद की नमाज अदा

संभल में भी शांतिपूर्वक ईद की नमाज अदा

संभल में ईदगाहों पर ईद की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई। हजारों लोगों ने ईद की नमाज अदा करके अल्लाह से मुल्क और शहर में अमन चैन व कौम की तरक्की के लिए दुआ मांगी। नमाज के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता...

संभल में भी शांतिपूर्वक ईद की नमाज अदा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 05 Jun 2019 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल में ईदगाह पर ईद की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई। हजारों लोगों ने ईद की नमाज अदा करके अल्लाह से मुल्क और शहर में अमन चैन व कौम की तरक्की के लिए दुआ मांगी। नमाज के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। संभल में ईदगाह पर एडीएम, एएसपी के साथ ही पुलिसिया अमला मौजूद रहा।

संभल में बुधवार सुबह से ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आदमपुर मार्ग स्थित ईदगाह का रुख कर लिया। देखते ही देखते ईदगाह मैदान खचाखच भर गया। सुबह साढ़े आठ बजे शहर ईदगाह इमाम मौलाना सुलेमान अशरफ हामिदी ने ईद की नमाज अदा कराई। शहर ईदगाह इमाम ने खुतबा पेश किया। फिर हजारों लोगों ने अल्लाह से दुआ मांगी। नमाज संपन्न होने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारक देना शुरु किया। यहां नमाज अदा करने के बाद नवनिर्वाचित सांसद डा.शफीकुर्रहमान बर्क भी लोगों के गले मिले और ईद की मुबारकबाद दी। एडीएम लवकुश कुमार त्रिपाठी, एएसपी पंकज कुमार पांडेय, एसडीएम दीपेंद्र यादव, सीओ डा.कृष्णकांत सरोज, तहसीलदार सुधीर कुमार व बड़ी तादाद में पुलिस बल मौजूद रहा। सरायतरीन के मुहल्ला कोटला स्थित ईदगाह पर सुबह साढ़े सात बजे मौलाना महर इलाही ने नमाज अदा कराई। जबकि सिरसी के मुहल्ला सादात शर्की इदगाह पर मौलाना मीसम अब्बास जैदी ने सुबह साढ़े आठ बजे, मुहल्ला गर्वी स्थित ईदगाह पर सुबह सवा आठ बजे मौलाना एहतेशाम नकवी ने नमाज अदा कराई। ईदगाह मुहल्ला किदवई पर सुबह आठ बजे नमाज हुई। बहजोई की ईदगाह पर भी शांतिपूर्वक ईद की नमाज संपन्न हुई। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे के घर पहुंचकर ईद की मुबारक देना शुरु किया। इससे चारों ओर खुशियों भरा माहौल हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें