ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमुरादाबाद में बाढ़ की आशंका वाले गांवों में मवेशियों की सुरक्षा को लगी डाक्टरों की डयूटी

मुरादाबाद में बाढ़ की आशंका वाले गांवों में मवेशियों की सुरक्षा को लगी डाक्टरों की डयूटी

बाढ़ का खतरा बरकरार रहने की वजह से पशुपालन विभाग ने संभावित गांवों में मवेशियों की सुरक्षा को बाकायदा डाक्टरों की ड्यूटी तय कर दी है। डाक्टरों की टीम प्रभावित गांवों में प्रशासन की बनी टीम के संग...

मुरादाबाद में बाढ़ की आशंका वाले गांवों में मवेशियों की सुरक्षा को लगी डाक्टरों की डयूटी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 24 Aug 2020 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ का खतरा बरकरार रहने की वजह से पशुपालन विभाग ने संभावित गांवों में मवेशियों की सुरक्षा को बाकायदा डाक्टरों की ड्यूटी तय कर दी है। डाक्टरों की टीम प्रभावित गांवों में प्रशासन की बनी टीम के संग सांमजस्य बिठाकर काम का अंजाम देगी। पशुपालन विभाग ने बाढ़ की आशंका वाले गांवों में मवेशियों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली है, जिससे बाढ़ के स्थिति होने पर मवेशियों को सुरक्षित रखा जा सके।

बाढ़ की संभावना को लेकर प्रशासन ने बाढ़ चौकियां,कंट्रोल बना दिए है। जिन गांवों में बाढ़ का खतरा है वहां के मवेशियों की सुरक्षा और उनको उपचार देने के लिए पशुपालन विभाग के डाक्टरों की डयूटी लगाई है। जिससे मवेशियों को उचित उपचार दिया जा सके। बाढ़ चौकियां बनने के बाद लेखपाल और दूसरे स्टाफ के वैटनरी डाक्टरों को लगाया है जो गांव में रहने वाले मवेशियों को जरूरत पर उपचार दे सकें।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी बृजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्होंने सभी ब्लाक के वैटनरी डाक्टरों को अपने क्षेत्र में आने वाले गांवों के मवेशियों के लिए उपचार के पुख्ता इंतजाम कराने को कहा है जिससे मवेशियों को सुरक्षित रखा जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें