ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादरिश्तों की कब्रों में मिट्टी मत डालो

रिश्तों की कब्रों में मिट्टी मत डालो

साहित्य मंच की ओर से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन और मुशायरा नगर के शहनाई वेंकट हाल में आयोजित किया गया। अपर्णा औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र की ओर से...

रिश्तों की कब्रों में मिट्टी मत डालो
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 09 Dec 2022 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ठाकुरद्वारा। साहित्य मंच की ओर से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन और मुशायरा नगर के शहनाई वेंकट हाल में आयोजित किया गया। अपर्णा औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र की ओर से जीएसटी अधिकारी अनिरुद्ध चौहान ने एसडीएम अजय गौतम, एसपी देहात संदीप कुमार मीणा और डिप्टी एसपी अर्पित कुमार जैन का स्वागत किया।

प्रख्यात शायर कुंवर जावेद ने वर्तमान हालात पर तंज किया। उन्होंने कहा कि

सूरज हूं, मुझको डर किसी साये का नहीं है। ये देश मेरा घर है, किराये का नहीं है।

अकील नौमानी ने एकता में मुल्क की खुशहाली छिपी होने पर कुछ कहा, हर आदमी तस्बीह में दाने की तरह है। ये सारा जहां एक घराने की तरह है। उनकी खातिर में परेशान रहा करता हूं, जिनको मतलब ही नहीं मेरी परेशानी से। सजा ये है कि नींदे छिन गईं दोनों की आंखों से। खता ये थी कि हम दोनों ने मिलकर ख्वाब देखे थे। डा.. सोनरूपा विशाल ने माहौल शायराना बनाया। बोलीं, दर्द का आकलन नहीं होता , इसमें कोई चयन नहीं होता। प्यार में डूबना ही पड़ता है , प्यार में आचमन नहीं होता। रिश्तों की कब्रों में मिट्टी मत डालो, इनमें अब भी सांसों की गुंजाइश है। थोड़ी सी मैं हूं, मुझमें बाकी, कोई जोगी तुझको मुझसा प्रेम सिखाए।

सर्वेश अस्थाना ने राजनीतिज्ञों के कपड़ों की तरह पार्टियां बदलने पर कटाक्ष किया तो महफिल में ठहाके गूंजने लगे। किसी गिरगिट की नेता से तुलना करना महापाप है। क्योंकि रंग बदलने के मामले में नेता गिरगिट का बाप है। साहित्य मंच संयोजक व सचिव- हास्य कवि शरीफ भारती ने महफिल को हंसा कर लोटपोट कर दिया। हिलाल बदायूंनी (बदायूं), शैलेष गौतम (प्रयागराज) , मनोज आर्या ने भी रचनाएं पेश कीं। डा . यूसुफ बहादुर खां अध्यक्षता की। जबकि मुख्य अतिथि एसपी देहात संदीप कुमार मीना, एसडीएम अजय कुमार गौतम , सीओ अर्पित कपूर के अलावा युवा व्यापार मण्डल अध्यक्ष गौरव चौहान, हाजी याकूब कुरैशी आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें