ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादअवैध ई-रिक्शा चलता मिला तो तुरंत होगा डिस्पोजल

अवैध ई-रिक्शा चलता मिला तो तुरंत होगा डिस्पोजल

अवैध ई-रिक्शा चलाना अब मुश्किल हो जाएगा । परिवहन विभाग इस पर अंकुश को लेकर नया आदेश लाने जा रहा है। नए फरमान में अवैध ई-रिक्शा मिलने पर उनका एमवी एक्ट में चालान नहीं होगा बल्कि पकड़े गए इलाके के...

अवैध ई-रिक्शा चलता मिला तो तुरंत होगा डिस्पोजल
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 17 Jan 2020 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

अवैध ई-रिक्शा चलाना अब मुश्किल हो जाएगा । परिवहन विभाग इस पर अंकुश को लेकर नया आदेश लाने जा रहा है। नए फरमान में अवैध ई-रिक्शा मिलने पर उनका एमवी एक्ट में चालान नहीं होगा बल्कि पकड़े गए इलाके के संबंधित थाने पर ले जाकर उसको कंडम कराकर वाहन चलाने को लिखित पठत में सुपुर्द कर देंगे। मुरादाबाद परिवहन विभाग आफिस पर हुए कार्यक्रम में आए डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वीके सोनकिया ने हिन्दुस्तान से बातचीत में यह बात कही ।

अवैध ई-रिक्शा को लेकर आ रही दिक्कत पर डीटीसी ने कहा कि बिना पंजीयन के चलने वाले ई -रिक्शा पर कार्रवाई में दिक्कत आती है,अगर चालान भी हो जाता है जो रजिस्टर्ड न होने की वजह से तकनीकी दिक्कतें आती हैं । ऐसे में अब ऐसे अवैध ई-रिक्शा को हमेशा के लिए सड़कों से हटाने को नई व्यवस्था जल्द लागू कराई जाएगी । इसमें चेकिंग में अवैध ई-रिक्शा पकड़े जाने पर परिवहन या ट्रैफिक पुलिस इनका चालान न करके इनको पकड़ने गए इलाके के संबंधित थाने पर लाकर उनको मिस्त्री की मदद से उनके सारे पार्ट खुलवाने के बाद वाहन चालक को लिखित सुपुर्दगी में दिया जाएगा । ऐसी व्यवस्था में ई-रिक्शा को थाने और लाइन में खड़ा कराने की दिक्कतों से भी निजात मिलेगी । इसके लिए जल्द ही नए आदेश को जारी कर जोन में इसको जल्द से जल्द शुरू कराया जाएगा ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें