ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाददीवान शुगर मिल की रिपोर्ट मानक के विपरीत

दीवान शुगर मिल की रिपोर्ट मानक के विपरीत

उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दीवान शुगर मिल में दो बार किये गए सर्वे में साफ किए गए पानी में टीसीएस कण की मात्रा मानक से अधिक मिली है। इसकी रिपोर्ट पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति के लिए अर्थदंड...

दीवान शुगर मिल की रिपोर्ट मानक के विपरीत
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 12 Feb 2020 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दीवान शुगर मिल में दो बार किये गए सर्वे में साफ किए गए पानी में टीसीएस कण की मात्रा मानक से अधिक मिली है। इसकी रिपोर्ट पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति के लिए अर्थदंड लगाने के लिए मुख्यालय को भेजी गई है।

बोर्ड के आरओ अजय शर्मा ने बताया कि इस वर्ष सात जनवरी और 29 जनवरी को दीवान शुगर मिल अगवानुपर का सर्वे किया गया। यहां लगे मॉनिटरिंग सिस्टम की रिपोर्ट की भी जांच की गई। रिपोर्ट के अनुसार छह जनवरी की सुबह सात से ग्यारह बजे तक (चार घंटे) और दूसरे सर्वे में 28 जनवरी को सुबह चार से ग्यारह बजे तक प्रदूषण (टीसीएस कण) की मात्रा मानक (30मिग्रा/ली़) से अधिक पाया गया। पहले दिन यह 42.8 मिग्रा प्रति लीटर से 137.9 और दूसरे दिन 47.3 से 57.9 मिग्रा प्रति लीटर पाया गया। यह राष्ट्रीय हरित अधिकरण नई दिल्ली के पारित आदेशों का उल्लघंन है। इसलिए मिल पर नियमानुसार पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति के लिए अर्थदंड लगाने को रिपोर्ट मुख्यालय लखनऊ भेजी गई है। जल्द ही क्षति पूर्ति निर्धारित किये जाने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें